Create
Notifications

भारत की दो टीमें अलग-अलग मैदानों पर खेलेंगी मुकाबले 

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) जून और जुलाई में अपने रेड-बॉल और व्हाइट-बॉल मैचों से पहले इंग्लैंड में कुछ अभ्यास मैच खेलेंगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय रेड बॉल टीम का एक जुलाई से बर्मिंघम में टेस्ट है, 24 जून से लीसेस्टर में लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के खिलाफ टीम इंडिया खेलेगी।

यह चार दिवसीय मुकाबला होगा जिसे प्रथम श्रेणी मैच में गिना जाएगा। इसके अलावा भारतीय टी20 टीम भी आयरलैंड में दो मुकाबले खेलने के बाद इंग्लैंड आएगी। यह टीम डर्बीशायर और नॉर्थैम्पटनशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। 5 जुलाई को टेस्ट खत्म होने के बाद भारतीय टीम 7 से 17 जुलाई के बीच इंग्लैंड में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी।

खास बात यह है कि दो भारतीय टीमें अलग-अलग खेलते हुए नज़र आएंगी। भारतीय टी20 टीम 26 और 28 जून को आयरलैंड में खेलेगी। वहीँ, भारतीय टेस्ट टीम उस समय लीसेस्टर में खेलेगी। ऐसा कम ही देखने को मिला है जब दो भारतीय टीमें एक साथ मैदान पर खेल रहीं हो।

इस पूरे कार्यक्रम को हेड कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में किया जाएगा। उन्होंने ही इसको लेकर चीजें देखी हैं। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज और अमेरिका में भी सफेद गेंद क्रिकेट खेलने के लिए जाना है। सबसे बड़ी चुनौती टीम का चयन करना होगा जो अगले सप्ताह चुनी जानी है।

भारतीय टीम पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर आई थी लेकिन वहां टेस्ट सीरीज पूरी नहीं खेली जा सकी। कोरोना वायरस के कारण भारतीय खिलाड़ियों ने वहां अंतिम टेस्ट खेलने में असमर्थता जताई थी। इसके बाद दोनों बोर्ड ने इस टेस्ट को इस साल आयोजित करने का विकल्प चुना। सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम इंडिया लय बरकरार रखना चाहेगी। टीम इंडिया 2-1 से आगे है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...