Create
Notifications

भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे का हुआ ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप के बाद होगी सफ़ेद गेंद की सीरीज 

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद खेलती हुई नजर आएगी
भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद खेलती हुई नजर आएगी
Prashant Kumar

मंगलवार को न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने 2022-23 के लिए अपने धमाकेदार घरेलू सीजन की घोषणा कर दी है। इस दौरान भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और इंग्लैंड की मेजबानी न्यूजीलैंड करेगा। घरेलू सीजन की शुरुआत बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के साथ होगी, जो टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों के लिहाज से महत्वपूर्ण होगी।

इस दौरान न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम की सफ़ेद गेंदों की सीरीज के लिए मेजबानी करेगी। कीवी टीम के खिलाफ भारतीय टीम तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज की शुरुआत 18 नवंबर से टी20 मैच के साथ होगी। भारतीय टीम 13 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद न्यूजीलैंड के लिए प्रस्थान करेगी। पिछले साल कीवी टीम ने भी वर्ल्ड कप के तुरंत बाद टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। यह सीरीज 18 से 30 नवंबर के बीच खेली जाएगी।

ICYMI | Home international season details are here! The season also features a Men's @T20WorldCup in Australia (Oct/Nov) and Women's T20 World Cup in South Africa (Jan) + BLACKCAPS Tours to Pakistan (Dec/Jan) and India (Jan/Feb). Details | on.nzc.nz/3AcJPIn #CricketNation https://t.co/2vaEpRTdAg

न्यूजीलैंड को घर पर इंग्लैंड की भी मेजबानी करनी है लेकिन उससे पहले टीम पाकिस्तान और भारत दौरे पर आएगी। इंग्लैंड की सीरीज के बाद कीवी टीम को श्रीलंका के खिलाफ घर पर दो टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं। वहीं न्यूजीलैंड महिला टीम दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगी।

भारत के न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम

18 नवंबर - पहला टी20, वेलिंग्टन

20 नवंबर - दूसरा टी20, माउंट माउंगानुई

22 नवंबर - तीसरा टी20, नेपियर

25 नवंबर - पहला वनडे, ऑकलैंड

27 नवंबर - दूसरा वनडे, हैमिल्टन

30 नवंबर - तीसरा वनडे, क्राइस्टचर्च

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद तुरंत होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे सकती है और हमें कुछ युवा सितारे दिखाई दे सकते हैं। पिछले कुछ समय से भारत ने कई मौकों पर अपनी युवा टीम को मौका दिया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...