टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ मुंबई में ओपन बस में परेड करेगी टीम इंडिया, 2007 की यादें होंगी ताजा

टी20 वर्ल्ड कप 2007 की यादें होंगी ताजा
टी20 वर्ल्ड कप 2007 की यादें होंगी ताजा

Indian Team Open Bus Parade In Mumbai : भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद जल्द ही भारत पहुंचने वाली है। टीम इंडिया आज देर रात तक भारत पहुंचेगी। इसके बाद भारतीय टीम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना है। इसके बाद टीम इंडिया 2007 के टी20 वर्ल्ड कप की तरह मुंबई में ओपन बस में परेड कर सकती है।

भारत ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। टीम ने 2007 में टाइटल जीता था और अब 2024 में खिताब अपने नाम किया है। एम एस धोनी की अगुवाई में जब टीम इंडिया ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तो उसके बाद ओपन बस में पूरी टीम को मुंबई में घुमाया गया था और हजारों फैंस का हुजूम उस दौरान उमड़ पड़ा था।

मुंबई में ओपन बस में टीम इंडिया करेगी ट्रैवल

इस बार भी वैसा ही कुछ देखने को मिल सकता है। खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मुंबई में ओपन बस में टीम इंडिया की परेड हो सकती है।

भारतीय टीम का 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद जब मुंबई में परेड हुआ था तो उस वक्त ऐसा लग रहा था कि मानों पूरी मुंबई थम सी गई है। टीम इंडिया के उस वक्त के कप्तान एम एस धोनी ने तब कहा भी था कि मुंबई हर वक्त चलती रहती है लेकिन हमने इस वक्त पूरी मुंबई को रोक दिया है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया अभी तक वापस घर पहुंच गई होती लेकिन बारबाडोस में आए तूफान की वजह से टीम को वहीं पर रुकना पड़ा। तूफान की वजह से अब बारबाडोस में एयरपोर्ट को ही बंद कर दिया गया है और इसी वजह से सभी खिलाड़ी, उनका परिवार, सपोर्ट स्टाफ और ऑफिशियल्स वहीं पर फंस गए।

इसके बाद बीसीसीआई ने विशेष चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम किया, जिसके जरिए सभी भारतीय खिलाड़ी और उनकी फैमिली वापस इंडिया पहुंचेंगे। टीम के आज रात 1 बजे के बाद भारत पहुंचने की संभावना है। इसके बाद भारतीय टीम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का कार्यक्रम है। इसके बाद चीजें निर्धारित की जाएंगी कि आगे क्या होना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now