ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

भारतीय टीम
भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी नहीं हैं। सबसे अहम बात यह है कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा दोनों का नाम टेस्ट टीम में नहीं है। वनडे और टी20 टीम में भी रोहित शर्मा का नाम शामिल नहीं किया गया है। भारतीय टीम को आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है।

ऑस्ट्रेलिया की पिचों को देखते हुए ज्यादा तेज गेंदबाजों पर फोकस किया गया है। मोहम्मद सिराज को भी इस टीम में जगह दी गई है। नवदीप सैनी, उमेश यादव आदि गेंदबाज भी इस टीम का हिस्सा हैं। इशांत शर्मा अभी चोटिल हैं और वह रिकवरी की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, ऐसे में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं करने का मतलब यह भी हो सकता है कि वह आईपीएल के बचे हुए मैचों से भी बाहर हो सकते हैं। पिछले दो मैचों में रोहित शर्मा नहीं खेले हैं। रोहित शर्मा को हेमस्ट्रिंग में चोट है।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पन्त, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम का टेस्ट अभियान 17 दिसम्बर से शुरू होना है। एडिलेड में दोनों टीमों के बीच डे-नाईट मैच होगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला बॉक्सिंग डे टेस्ट के रूप में होगा। यह मेलबर्न में होगा तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाएगा। भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच का पासा कभी भी पलट सकते हैं। टेस्ट टीम में ऋषभ पन्त अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। देखना होगा कि विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया में कैसा खेल दिखाती है।

रोहित शर्मा किसी भी प्रारूप की भारतीय टीम में शामिल नहीं करने का मतलब यही है कि उनकी चोट गंभीर है जिसका खुलासा बीसीसीआई ने अभी तक नहीं किया है। आने वाले कुछ दिनों में इस पर स्थिति और ज्यादा साफ़ होने के आसार हैं। रोहित के नहीं होने से टीम को झटका जरुर लगा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now