Create
Notifications

भारतीय टेस्ट टीम में कई दिग्गजों की वापसी, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की टीम का ऐलान

Naveen Sharma

बीसीसीआई (BCCI) ने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच और इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज को लेकर भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया है। 18 सदस्यों की पुष्टि करने के अलावा दो खिलाड़ियों को फिटनेस पास करने पर टीम में लेने की बात कही गई है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इस बारे में बयान देते हुए खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया है।

खास बात यह रही कई आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में धाकड़ प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है। उनके नाम को शामिल करने की खबरें काफी जोरों से चल रही थी। चार खिलाड़ी स्टैंडबाय भी रखे गए हैं।

भारतीय टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर,जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।

फिटनेस पास होने पर केएल राहुल और रिद्धिमान साहा को लिया जाएगा।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला।

भारतीय टीम को सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में खेलना है। यह मैच 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाना है। इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड में ही रुकेगी और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से शुरू होना है।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अगस्त में शुरू होनी है। इसमें पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से होना है। इसके अलावा चार अन्य टेस्ट मैच 12 अगस्त, 25 अगस्त, 2 सितम्बर और 10 सितम्बर को खेले जाने प्रस्तावित है।

भारत की टीम चार्टर प्लेन से इंग्लैंड जाएगी। न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ी भी आईपीएल के बाद यहाँ रुके हैं और वे भी इस प्लेन में जाएंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...