Create
Notifications

महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

\
SENIOR ANALYST
Modified 14 Nov 2018
न्यूज़

महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान हो गया है। अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने टीम की घोषणा की। 9 नवंबर से शुरु होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए हरमनप्रीत कौर को कप्तान बनाया गया है और स्मृति मंधाना टीम की उपकप्तान होंगी।

अनुभवी ऑलराउंडर शिखा पांडेय को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है। ऑलराउंडर पूजा वास्त्रकर को टीम में शामिल किया गया है। चोट के कारण हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में वो नहीं खेल पाई थीं। टीम में इसके अलावा स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रॉड्रिग्स, वेदा कृष्णमूर्ति और दीप्ति शर्मा जैसी दिग्गज खिलाड़ी होंगी। स्मृति मंधाना का फॉर्म हालांकि टीम के लिए चिंता का विषय होगा। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए टी20 सीरीज में वो ज्यादा रन नहीं बना पाई थीं। हालांकि जेमिमा रॉड्रिग्स ने कुछ मैचों में ताबड़तोड़ पारियां खेल जरुर टीम को जीत दिलाई थी और एक बार फिर से उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

आपको बता दें महिला टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 9 नवंबर से वेस्टइंडीज में हो रही है। ये प्रतियोगिता 24 नवंबर तक खेली जाएगी। टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और आयरलैंड के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 9 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। दूसरा मैच 11 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ, तीसरा मैच 15 नवंबर को आयरलैंड के खिलाफ और चौथा मुकाबला 17 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। सभी मैच गयाना में होंगे।

15 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), मिताली राज, जेमिमा रॉड्रिग्स, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डी हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वास्त्रकर और अरुंधति रेड्डी।

Published 28 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now