Create
Notifications
Advertisement

IND vs ENG: पहले वन-डे में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 66 रन से हराया

  • भारतीय गेंदबाज एकता बिष्ट ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 22 Feb 2019, 16:56 IST

आईसीसी चैम्पियनशिप के तहत खेले गए पहले वन-डे मैच में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड की महिलाओं को 66 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया को सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल हो गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 49.4 ओवर में 202 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 41 ओवर में 136 रन पर सिमट गई।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने इसे गलत साबित कर दिया। ओपनर बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (48) और स्मृति मन्धाना (24) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद मिताली राज ने मोर्चा संभाला और 74 गेंद में 44 रन की पारी खेली। निचले क्रम से झूलन गोस्वामी ने भी 37 रन की उपयोगी पारी खेली लेकिन टीम पूरे ओवर नहीं खेल पाई और 2 गेंद शेष रहते 202 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए सोफी ऐकलेस्टोन ने 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा नताली सीवर और एल्विस को भी 2-2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। पहला विकेट एमी जोन्स (1) के रूप में कुल 5 रन के स्कोर पर गिरा। इसके बाद 2 विकेट और गिरे और स्कोर 3 विकेट पर 38 रन हो गया। हीदर नाईट (39) और नताली सीवर (44) ने मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की और जीत की उम्मीदें जगाई। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने पर इंग्लैंड का विकेट पतन शुरू हो गया। अंतिम 4 विकेट महज एक सन जोड़कर आउट हो गए और पूरी इंग्लिश टीम 136 रन ही बना पाई और भारत ने 66 रन से मैच जीत लिया। भारत के लिए एकता बिष्ट ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर 4 विकेट चटकाए और प्लेयर ऑफ़ द मैच बनीं। शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा को भी 2-2 विकेट मिले।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 22 Feb 2019, 16:53 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit