क्रिकेट न्यूज: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान

Ankit
'

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान किया गया है। मिताली राज की कप्तानी में भारतीय टीम तीन मैचों की श्रृंखला खेलेगी। श्रृंखला का पहला मैच 22 फरवरी को मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जायेगा। टीम में विकेटकीपर आर कल्पना की वापसी हुई है।

ऑलराउंडर दयालन हेमलता के चोटिल होने के बाद टीम में कल्पना की वापसी हुई है। बाकी पूरी टीम में सभी वही खिलाड़ी शामिल हैं जो न्यूज़ीलैंड दौरे पर टीम में थी। कल्पना की तीन वर्ष बाद टीम में वापसी हुई है।

इस समय भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के दौरे पर है। हाल ही में न्यूज़ीलैंड में सम्पन्न हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था। पूरी सीरीज के दौरान बायें हाथ की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना शानदार लय में नजर आईं थी। इस दौरान उन्होंने 105, 90 (नाबाद) और 1 रन का स्कोर बनाया था। उनके अलावा जेमिमा रॉड्रिग्स ने भी पहले मैच में नाबाद 81 रनों की उल्लेखनीय पारी खेली थी। हालांकि भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज हार गई।

चयनकर्ताओं ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम को भी चुना है, जो 18 फरवरी को एकदिवसीय श्रृंखला से पहले, इंग्लैंड की महिलाओं के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलेगी। मुख्य टीम से बाहर चल रही वेदा कृष्णमूर्ति को बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम में चुना गया है।

वनडे सीरीज के लिए भारत की महिला टीम: मिताली राज (कप्तान), झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), आर कल्पना (विकेटकीपर), मोना मेश्राम, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, शिखा पांडे, मानसी जोशी, पूनम राउत।

बोर्ड अध्यक्ष की टीम: स्मृति मंधाना (कप्तान), वेदा कृष्णमूर्ति, देविका वैद्य, एस मेघना, भारती फूलमाली, कोमल जंज़ाद, आर कल्पना (विकेटकीपर), प्रिया पूनिया, हरलीन देओल, रीमालक्ष्मी एक्का, मनाली दक्षिणि, मीनू मणि, तंजारा कंवर।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now