Create
Notifications

"साल भर बाद भारतीय कहेंगे कि हमारे पास बाबर और मोहम्मद रिजवान नहीं है," पाकिस्तान से आया बयान

बाबर आजम और रिजवान लगातार अच्छा खेल रहे हैं
बाबर आजम और रिजवान लगातार अच्छा खेल रहे हैं
Naveen Sharma

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान इस समय बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम की जीत में ज्यादातर उनका योगदान रहता है। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी राशिद लतीफ़ ने दोनों की तुलना विराट कोहली और रोहित शर्मा से की है। लतीफ का कहना है कि एक समय ऐसा कहा जाता था कि हमारे पास रोहित और कोहली नहीं है। अब भारत कहेगा कि हमारे पास बाबर और रिजवान नहीं है।

लतीफ का कहना है कि करीब एक साल पहले हम कहते थे कि पाकिस्तान के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा या केएल राहुल जैसे खिलाड़ी नहीं हैं, खासकर टी20 क्रिकेट में। लेकिन मुझे लगता है, कुछ समय बाद भारतीय भी कहेंगे कि हमारे पास रिजवान और बाबर जैसे खिलाड़ी नहीं हैं।उल्लेखनीय है कि मोहम्मद रिजवान इस साल टी20 क्रिकेट में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। वह 2000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह बांग्लादेश में भी अच्छा खेले थे। इसके बाद घरेलू सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए रिजवान बेस्ट प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज रहे। उनको प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

रिजवान का फॉर्म इस समय धाकड़ है
रिजवान का फॉर्म इस समय धाकड़ है

बाबर आजम टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसके बाद बांग्लादेश दौरे पर फ्लॉप रहे लेकिन घरेलू सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में वह अर्धशतक जमाने में सफल रहे। बाबर आजम और रिजवान ने पाकिस्तानी टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सहायता की।

पाकिस्तानी टीम का लगातार बेहतर प्रदर्शन सबसे छोटे प्रारूप में देखने को मिला है। बांग्लादेश में तीन टी20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को भी क्लीन स्वीप किया। इस सफलता के पीछे अहम वजह बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान हैं। बाबर आजम से भी ज्यादा निरंतर रिजवान की बल्लेबाजी देखने को मिली है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon5 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...