भारतीय गेंदबाज ने झटके 10 विकेट, दक्षिण अफ्रीका को मिली एकतरफा हार; मैच में लगे 4 शतक

भारत ने दर्ज की शानदार जीत (Photo Courtesy: x/@BCCIWomen)
भारत ने दर्ज की शानदार जीत (Photo Courtesy: x/@BCCIWomen)

INDW vs SAW: चेन्नई के एम ए चिदंबरम इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) ने शानदार खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। मैच के चौथे दिन भारत ने कमाल का प्रदर्शन किया। फॉलोऑन मिलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में अच्छा संघर्ष किया हालांकि टीम भारत के खिलाफ बड़ी बढ़त नहीं ले सकी और 373 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी के लिहाज से भारत को 37 रन का लक्ष्य दिया। जिसे भारतीय टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

शेफाली वर्मा और मंधाना ने किया कमाल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहली पारी में बल्ले से कमाल करते हुए शानदार शतकीय पारियां खेली। मैच में शेफाली वर्मा ने 197 गेंद पर 23 चौके और 8 छक्के की मदद से 205 रन की शानदार पारी खेली। शेफाली मिताली राज के बाद भारतीय महिला क्रिकेट के इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाली दूसरी बल्लेबाज भी बनी थी।

शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना ने भी पहली पारी में 161 गेंद पर 27 चौके और 1 छक्के की मदद से 149 रनों की शानदार पारी खेली थी। दोनों के दमदार बल्लेबाजी के दमपर भारत ने पहली पारी में 6 विकेट खोकर 603 रन बनाए थे।

स्नेह राणा ने 10 विकेट किए अपने नाम

बल्लेबाजों के अलावा मैच में भारतीय गेंदबाज स्नेह राणा ने गेंद से जादू किया। स्नेह राणा ने मुकाबले में कुल 10 विकेट अपने नाम किए। राणा ने अफ्रीकी टीम की पहली पारी के दौरान 8 विकेट अपने नाम किए। राणा का जादू दूसरी पारी में भी दिखा और उन्होंने अफ्रीकी टीम की दूसरी पारी में 2 विकेट अपने नाम किए।

लौरा और सुन के शतक पर फिरा पानी

दक्षिण अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में कप्तान लौरा वोलवार्ट और सुन लुस ने संघर्ष करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। दूसरी पारी में वोलवार्ट ने 314 गेंद पर 16 चौके कीम मदद से 122 रन बनाए। उनके अलावा सुन ने 203 गेंद पर 18 चौके की मदद से 109 रन की पारी खेली। हालांकि इन दो शतक के बाद भी अफ्रीकी टीम मुकाबले में वापसी नहीं कर पाई और 10 विकेट से मैच हार गई।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now