Create
Notifications

'भारतीय टीम वह काम कर रही है जो ऑस्ट्रेलिया अपने चरम पर नहीं कर पाई थी'

निरंजन
visit

श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Team) को सीमित ओवर सीरीज के लिए भेजा जाएगा, उसी समय भारत की टेस्ट टीम इंग्लैंड में होगी। दो टीमों को एक साथ मैदान पर उतारने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इंजमाम उल हक का बयान आया है। इंजमाम ने दो टीमों के विचार को दिलचस्प बताते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम जब अपने पीक पर थी, तब ऐसा प्रयास हुआ था लेकिन वे सफल नहीं रहे।

एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा कि दो टीमों को उतारने का आइडिया दिलचस्प है। इंडिया आज जो करने का प्रयास कर रहा है, वह ऑस्ट्रेलिया ने कुछ सालों पहले किया था। वे इसमें सफल नहीं हो पाए थे। आज की स्थिति ऐसी लग रही है कि भारत इसे दूर लेकर जाएगा। मुझे लगता है कि पहली बार ऐसा होगा जब एक राष्ट्रीय टीम दो सीरीज एक साथ खेलेगी। एक टीम एक देश में और दूसरी टीम दूसरे देश में खेलेगी।

इंजमाम उल हक का पूरा बयान

इंजमाम ने कहा कि जब ऑस्ट्रेलिया की टीम चरम पर थी तब 1995 से 2005-2010 तक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए और ऑस्ट्रेलिया बी नाम की दो अंतरराष्ट्रीय टीमों को अलग करने की कोशिश की लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली। भारत वो कर रहा है जो ऑस्ट्रेलिया भी अपने चरम पर नहीं कर सका। आइसोलेशन और अन्य प्रोटोकॉल को देखते हुए यह हो रहा है क्योंकि एक टीम को दो देशों में इतने कम गैप में भेजना संभव नहीं होता।

गौरतलब है कि श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को एकदिवसीय और टी20 सीरीज खेलनी है। भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड में रहेगी और युवाओं से बनी एक अलग टीम श्रीलंका में जाएगी। ऐसे में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका कई युवाओं को मिल सकता है। राहुल द्रविड़ को इस टीम का कोच बनाने की बातें हो रही हैं।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now