Hindi Cricket News - इंजमाम उल हक का बड़ा बयान, कहा भारतीय खिलाड़ी सिर्फ खुद के लिए खेलते थे

इंजमाम उल हक
इंजमाम उल हक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उनके जमाने में भारतीय खिलाड़ी ज्यादातर खुद के लिए खेलते थे और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाड़ी भले ही कम रन बनाते थे लेकिन वो अपनी टीम के लिए खेलते थे, इसीलिए पाकिस्तानी टीम भारत को ज्यादा हराती थी।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा कि जब हम लोग भारत के खिलाफ खेलते थे तो उनकी बल्लेबाजी हमसे ज्यादा मजबूत थी। लेकिन अगर हमारे बल्लेबाज 30, 40 रन भी बनाते थे तो वो टीम के लिए होती थी लेकिन भारतीय टीम में इसका उल्टा था। अगर वो 100 रन भी बनाते थे तो खुद के लिए बनाते थे। यही उस उस जमाने में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच अंतर था।

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन का बड़ा आरोप, कहा केविन पीटरसन के महंगे आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट की वजह से इंग्लैंड के खिलाड़ी उनसे ईर्ष्या करते थे

इसके अलावा इंजमाम उल हक ने इमरान खान की कप्तानी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि वो ज्यादा टेक्निकल या रणनीति बनाने वाले कप्तान नहीं थे लेकिन अपने खिलाड़ियों पर वो पूरा भरोसा जताते थे। उन्हें पता था कि एक खिलाड़ी से कैसे उसका बेस्ट निकालना है। इंजमाम ने कहा कि इमरान खान ने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया और उनका पूरा साथ दिया। इसी वजह से वो इतने महान कप्तान बन पाए। अगर कोई खिलाड़ी एक सीरीज में फ्लॉप हो जाता था तो वो उसे ड्रॉप नहीं करते थे। इसीलिए टीम में सभी खिलाड़ी उनकी काफी इज्जत करते थे।

आपको बता दें कि 90 के दशक में पाकिस्तान की टीम भारत से काफी ज्यादा मैच जीतती थी। हालांकि बाद में भारतीय टीम मजबूत होती चली गई और पाकिस्तान ज्यादा मैच हारने लगी। वर्ल्ड कप में अभी तक पाकिस्तान की टीम भारत को हरा नहीं पाई है। इसके अलावा इस वक्त भारत दुनिया की नंबर एक टीम है, लेकिन अब दोनों टीमों के बीच ज्यादा मैच होते नहीं हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now