Create
Notifications

जब जो रूट 5 विकेट ले रहे हैं तो मैं अश्विन और अक्षर पटेल की तारीफ क्यों करूं- इंजमाम उल हक

Naveen Sharma

अहमदाबाद में पिछले मैच की पिच को लेकर अब पाकिस्तान से एक और बयान आया है। शोएब अख्तर के बाद इस पर बोलने वाले अन्य व्यक्ति का नाम इंजमाम उल हक़ (Inzamam Ul Haq) है। इंजमाम उल हक का कहना है कि दो दिन में टेस्ट मैच खत्म हो गया, इसमें भारतीय टीम बेहतर खेली या विकेट ही कुछ ऐसा था? इंजमाम ने रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की तारीफ करने से भी मना कर दिया।

एक यूट्यूब चैनल पर इंजमाम ने कहा "कोई सोच भी नहीं सकता था, और न ही मुझे याद है कि आखिरी बार टेस्ट मैच दो दिनों में कब खत्म हुआ था। क्या भारत ने वह अच्छा खेला या यह विकेट का व्यवहार था? क्या ऐसे विकेट टेस्ट मैचों का हिस्सा होना चाहिए? मुझे लगा कि भारत कुछ शानदार क्रिकेट खेल रहा है। उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया को हराया और दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की, लेकिन इस तरह के विकेट तैयार करना, मुझे लगता है कि क्रिकेट के साथ सही नहीं है।"

गेंदबाजों के लिए इंजमाम का बयान

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि अगर जो रूट छह ओवर में पांच विकेट चटका रहे हैं, तो आप विकेट की हालत का अंदाजा लगा सकते हैं। जब रूट 5/8 ले रहे हैं तो मुझे आर अश्विन और अक्षर पटेल की प्रशंसा क्यों करनी चाहिए? टेस्ट मैचों में स्थान, मैदान, अंपायर, रेफरी, इतने महत्वपूर्ण तत्व होते हैं, इसलिए पिच को भी कुछ महत्व देना चाहिए। टेस्ट मैच को टेस्ट मैच की तरह देखना चाहिए। ऐसा मत सोचो कि भारत ने इस जीत से उतनी ही संतुष्टि पाई होगी जितनी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद पाई थी।

उल्लेखनीय है कि दो दिनों में इंग्लैंड की हार के बाद हर तरफ पिच के बारे में ही बातें हो रही है। विराट कोहली ने भी आज कहा कि बल्लेबाजों की तकनीक के बारे में बात करनी चाहिए। हम बाहर खेलते हैं तो पिच के बारे में कभी नहीं बोलते और इस वजह से हम सफल भी होते हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...