Create

Pakistan टीम के मिडिल ऑर्डर की बैटिंग अप्रोच को लेकर पूर्व दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
निरंजन

एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। उनकी बल्लेबाजी यूनिट पर सवाल खड़े हुए थे। अब टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक की तरफ से एक बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। इंजमाम ने बल्लेबाजी अप्रोच में बदलाव करने का सुझाव दिया है।

पाकिस्तान में संवाददाताओं से बातचीत में इंजमाम ने कहा कि जी हां, काफी समय बाद ऐसा हुआ है कि बाबर आज़म ने किसी टूर्नामेंट में स्कोर नहीं किया। वह एक बड़े खिलाड़ी हैं और अपनी फॉर्म वापस ले सकते हैं लेकिन पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी चिंता मध्यक्रम की होनी चाहिए जो टीम के काम नहीं आई। मध्यक्रम में बदलाव की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया (विश्व कप मेजबान के रूप में) एक अलग गेंद का खेल होगा और चयनकर्ताओं को टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनते समय इसे ध्यान में रखना चाहिए।

इससे पहले मोहम्मद रिज़वान के बैटिंग अप्रोच की भी आलोचना देखने को मिली थी। पूर्व पाक खिलाड़ी वसीम अकरम ने उनके धीमे खेलने के अंदाज को लेकर बयान दिया था। अकरम ने कहा था कि रिज़वान मैच फिनिश नहीं कर पाते और इससे टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup

गौरतलब है कि मोहम्मद रिज़वान एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। रिज़वान के बल्ले से कुल 281 रन आए थे लेकिन इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट महज 118 का रहा। इसको लेकर उनकी आलोचना हुई।

पाकिस्तान की टीम का मिडिल ऑर्डर फाइनल मुकाबले में पूरी तरह से बिखर गया। कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं था जो टिककर खेलते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचा सके। इन सब बातों का जिक्र करते हुए इंजमाम उल हक ने मध्य क्रम में सुधार करने की आवश्यकता बताई।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...