Create

'मैंने राहुल द्रविड़ को कोच बनाने का सुझाव पहले ही दिया था'

श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को कोच बनाने की बातें इस समय काफी ज्यादा हो रही है और हर कोई अपनी प्रतिक्रिया इस टॉपिक पर दे रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) भी इस बहस में पीछे नहीं रहने वाले हैं। इंजमाम उल हक के अनुसार राहुल द्रविड़ का चयन बतौर कोच एक सही फैसला होने वाला है।

एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में इंजमाम ने कहा कि मैंने राहुल द्रविड़ के नाम का सुझाव पहले भी दिया था। उन्होंने जिस तरह से अंडर 19 टीम में खिलाड़ी तैयार किये हैं, वे एक रेगुलर अन्तराल पर राष्ट्रीय टीम में आ रहे हैं। मैं सुन रहा हूँ कि श्रीलंका जाने वाली भारतीय टीम का कोच राहुल द्रविड़ को बनाया जा रहा है। वह टीम का ध्यान रख सकते हैं और मुझे लगता है कि उन्हें कोच बनाने का आइडिया शानदार है।

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने खिलाड़ियों का एक मजबूत बैकअप तैयार करने के लिए भारत की प्रशंसा की और भारत द्वारा एक साथ दो श्रृंखला खेलने की संभावना से दंग रह गए। उन्होंने कहा कि दो टीमों को एक साथ मैदान पर उतारना काफी दिलचस्प है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने चरम पर ऐसा करने का प्रयास किया था।

इंजमाम ने की भारत की तारीफ़

इंजमाम ने कहा कि भारत विश्व क्रिकेट में बदलाव ला रहा है और मेरा मानना है कि जो भी देश अपने आधार को मजबूत करेगा, अपनी प्रथम श्रेणी क्रिकेट की संरचना में सुधार करेगा, वह देश वही कर पाएगा जो भारत अभी कर रहा है। लगभग एक ही समय में दो अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय टीमों को मैदान में उतार रहा है। अगर भारत इसे सफलतापूर्वक करने में सक्षम रहता है, तो यह बाकी टीमों के लिए एक बेंचमार्क स्थापित करेगा।

गौरतलब है कि टीम इंडिया जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी में होगी, उस समय एक अन्य भारतीय टीम श्रीलंका में सीमित ओवर सीरीज के लिए जाएगी। द्रविड़ को कोच बनाने की बातें सामने आई है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment