पाकिस्तान को इन तीन बल्लेबाजों को करना चाहिए मध्यक्रम में शामिल, पूर्व कप्तान ने दिया अहम सुझाव 

Pakistan v Scotland - ICC Men
Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

2022 एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान का मध्यक्रम टूर्नामेंट में काफी कमजोर नजर आया और टीम को उसका खामियाजा फाइनल में भी भुगतना पड़ा और टूर्नामेंट के इतिहास में तीसरी बार उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा। मध्यक्रम की समस्या को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंज़माम उल हक़ (Inzamam ul Haq) ने अहम सुझाव दिया है। उनका मानना है कि पाकिस्तान को मध्यक्रम की समस्या से निपटने के लिए शोएब मलिक, शरजील खान और शान मसूद को खिलाने की जरूरत है।

पूर्व कप्तान के मुताबिक पाकिस्तान उपविजेता जरूर रहा लेकिन उनकी मध्यक्रम की समस्या बनी हुई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में खेल की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अपनी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम का चयन बहुत सटीकता के साथ करने की जरूरत है।

एक इवेंट से मीडिया में बात करते हुए इंज़माम ने कहा,

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था, लेकिन इससे भी ज्यादा चिंता की बात यह है कि मध्यक्रम ने उस समय प्रदर्शन नहीं किया जब उनकी जरूरत थी। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के हालात बेहद कठिन होंगे और चयन से पहले परिस्थितियों को ध्यान में रखने की जरूरत है। मुझे लगता है कि शोएब मलिक, शरजील खान और शान मसूद मौजूदा हालात को देखते हुए पाकिस्तान के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

शोएब मलिक, शरजील खान और शान मसूद का PSL के हालिया संस्करण में अच्छा प्रदर्शन रहा था लेकिन इन सभी को एशिया कप के लिए नजरंदाज कर दिया था।

एशिया कप में हार के बाद शोएब मालिक ने उठाये थे चयन पर सवाल

एशिया कप के फाइनल में हार के बाद शोएब मालिक ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि हम दोस्ती, पसंद और नापसंद के आधार चयन करने से कब बाहर निकलेंगे। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था,

हम कब यारी-दोस्ती और पसंद-नापसंद के कल्चर से बाहर आएंगे। अल्लाह हमेशा ईमानदार लोगों की मदद करता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar