Create

न्यूजीलैंड के पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद इंजमाम उल हक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंजमाम उल हक न्यूजीलैंड के इस फैसले से काफी नाराज हैं
इंजमाम उल हक न्यूजीलैंड के इस फैसले से काफी नाराज हैं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के पाकिस्तान का दौरा अचानक रद्द करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले से काफी हैरान हैं। इंजमाम उल हक ने कहा है कि न्यूजीलैंड ने जो कुछ भी किया है वो कतई स्वीकार नहीं है।

न्यूजीलैंड ने 18 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन बिना एक भी मैच खेले उन्होंने वो दौरा अचानक रद्द कर दिया। पहला वनडे शुरू होने के कुछ ही देर पहले सुरक्षा कारणों से सीरीज रद्द कर दी गई।

न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने को लेकर इंजमाम उल हक की प्रतिक्रिया

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान इंजमाम उल हक ने कहा कि कीवी टीम को इस तरह से दौरा नहीं रद्द करना चाहिए था। अगर उन्हें कोई प्रॉबल्म थी तो उन्हें पीसीबी को बताना चाहिए था। इंजमाम ने कहा,

न्यूजीलैंड ने जो पाकिस्तान के साथ किया है वैसा कोई और देश नहीं कर सकता था। वे हमारे मेहमान थे और अगर उन्हें कोई इश्यू था तो पीसीबी से बात करनी चाहिए थी। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को बेस्ट सिक्योरिटी प्रदान की। 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद से ही हमने पाकिस्तान का दौरा करने वाली टीमों को प्रेसिडेंट जैसी सुरक्षा प्रदान की है।

इंजमाम उल हक के मुताबिक इस मामले में आईसीसी को दखल देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा,

आईसीसी को इस मामले में दखल देना चाहिए। अगर न्यूजीलैंड के पास कोई सिक्योरिटी अलर्ट है तो फिर वो क्यों नहीं दिखा रहे हैं। अगर पीसीबी को नहीं दिखा रहे हैं तो फिर आईसीसी को कम से कम दिखाएं। यहां तक कि हमारे प्रधानमंत्री ने भी उनसे बात करके उन्हें आश्वासन दिया था। अगर न्यूजीलैंड ने अपनी चिंताओं के बारे में पाकिस्तान को बताया होता तो निश्चित तौर पर सिक्योरिटी एजेंसी उनकी इस चिंता को दूर करती। कम से कम बताइए तो कि आपकी दिक्कत क्या है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला वनडे मैच रावलपिंडी में खेला जाना था लेकिन टॉस से कुछ देर पहले ही न्यूजीलैंड ने खेलने से इंकार कर दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment