Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टी20 मैच कम होने को लेकर इंजमाम उल हक ने पीसीबी पर साधा निशाना

Nitesh
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टी20 मैच कम खेलने को लेकर पीसीबी (PCB) पर निशाना साधा है। वेस्टइंडीज ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में एक मैच कम खेलने का फैसला लिया था और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनकी बात मान ली है। हालांकि इंजमाम उल हक इस चीज से खुश नहीं हैं और उन्होंने कहा है कि ये पाकिस्तान क्रिकेट का अपमान है।

दरअसल वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज की शुरूआत होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मुकाबले को रिशेड्यूल करना पड़ा। अचानक कोरोना मामले सामने आने की वजह से टॉस के बाद मुकाबले को रद्द करना पड़ा और इसी वजह से इस वनडे सीरीज का समापन होने में भी देरी हो गई।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 26 जुलाई को खेला गया। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ 27 जुलाई से टी20 सीरीज की शुरूआत नहीं हो पाई। दोनों टीमों के बीच 28 जुलाई से ये सीरीज खेली जाएगी और इसी वजह से वेस्टइंडीज बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 की जगह 4 मैचों की ही सीरीज खेलने का फैसला किया है।

इंजमाम उल हक ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर सवाल उठाए

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान इंजमाम उल हक ने इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट वेस्टइंडीज दोनों की आलोचना की।

उन्होंने कहा "मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्रिकेट वेस्टइंडीज की ये बात पाकिस्तान बोर्ड ने मान कैसे ली। या फिर वेस्टइंडीज ने ये प्रस्ताव रखा ही क्यों ? हम जानते हैं कि वेस्टइंडीज को कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबला रिशेड्यूल करना पड़ा। लेकिन इसका पाकिस्तान के साथ टी20 सीरीज से क्या लेना-देना है। पीसीबी इसके लिए सहमत कैसे हो सकती है ?"

इंजमाम उल हक ने आगे कहा "आखिरी टी20 मुकाबला 3 अगस्त को खेला जाएगा और टेस्ट सीरीज की शुरूआत 12 अगस्त से होगी। ऐसे में इन 9 दिनों के बीच एक और टी20 मैच का आयोजन आसानी से कराया जा सकता था।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment