Create

इंजमाम उल हक ने पाकिस्तानी फैंस से की खास अपील, 1999 वर्ल्ड कप का दिया उदाहरण

इंजमाम उल हक ने पाकिस्तानी टीम को सपोर्ट करने की बात कही है
इंजमाम उल हक ने पाकिस्तानी टीम को सपोर्ट करने की बात कही है
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपनी टीम को मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पाकिस्तानी फैंस से अपील की है कि वो टीम की ज्यादा आलोचना ना करें और शानदार खेल के लिए उन्हें मुबारकबाद दें।

पाकिस्तानी टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद उनके ऊपर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। टीम की काफी आलोचना हो रही है। वहीं मैथ्यू वेड का कैच ड्रॉप करने वाले हसन अली को भी जमकर निशाना बनाया जा रहा है।

पाकिस्तान टीम का हमें गर्मजोशी के साथ स्वागत करना चाहिए - इंजमाम उल हक

हालांकि इंजमाम उल हक का कहना है कि हमें टीम की आलोचना करने की बजाय उनका स्वागत करना चाहिए। उन्होंने पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मैंने पाकिस्तान के लिए 5 से 6 वर्ल्ड कप खेले हैं। हमें भी ये डर रहता था कि अगर हम हार गए तो क्या होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी सफल रही है लेकिन जब वो मैच हारते हैं तब भी लोग उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करने आते हैं। जब हमें 1999 वर्ल्ड कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था तब हमारी भी इसी तरह से आलोचना हुई थी। हमें विनम्रता के साथ अपनी हार को स्वीकार करना चाहिए, क्योंकि विरोधी टीम ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला।

इंजमाम उल हक ने 1996 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का उदाहरण दिया जब ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा,

1996 के वर्ल्ड कप में जब ऑस्ट्रेलिया को गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था तब भी उनका वापस लौटने पर जोरदार स्वागत हुआ था। इसलिए हमें भी पाकिस्तान टीम को सपोर्ट करना चाहिए। उन्होंने काफी अच्छी क्रिकेट खेली है।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...