Create
Notifications

आईपीएल 2020: 3 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जो नीलामी में सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं

यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल
akhilesh.tiwari19
visit

आईपीएल 2020 की नीलामी को शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। इस बार की नीलामी प्रक्रिया कोलकाता में 19 नवंबर को आयोजित होगी। इसमें कई युवा और दिग्गज खिलाड़ियों की नीलामी के संकेत पहले ही मिल चुके हैं। हालांकि नीलामी प्रक्रिया से पहले ही फ्रेंचाइजियों के बीच कई खिलाड़ियों की अदला -बदली हो चुकी है।

वहीं इस बार की नीलामी के दौरान सभी फ्रेंचाइजी की नजरें विजय हजारे और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों पर होंगी। आज हम आपको तीन ऐसे ही अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें नीलामी में बड़ी रकम मिल सकती है और वह सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 3 भाग्यशाली क्रिकेटर जो आईपीएल 2020 से करेंगे अपना डेब्यू

जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी :-

#1 यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल एक ऐसे उभरते हुए भारतीय युवा खिलाड़ी हैं, जिन्हें उनके प्रदर्शन के बल पर हाल ही में अंडर-19 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा मुंबई के इस बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में भी छह मैचों में कुल 564 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 112.80 का और स्ट्राइक रेट 104.05 का रहा।

इसके अलावा जायसवाल लिस्ट ए श्रेणी के क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज हैं। उन्होंने झारखंड के खिलाफ 154 गेंदों में 203 रनों की शानदार पारी खेली थी। 17 साल के इस खिलाड़ी का बेस प्राइज 20 लाख रुपए है लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी जायसवाल पर करोड़ों की बोली लगा सकती हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 विराट सिंह

विराट सिंह
विराट सिंह

झारखंड के बल्लेबाज विराट सिंह ने विजय हजारे ट्रॉफी के साथ-साथ सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी लाजवाब प्रदर्शन किया है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की सबसे मजबूत ताकत इनकी आक्रामक बल्लेबाजी है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान सात मैचों में 106.60 के स्ट्राइक रेट से 335 रन बनाए।

इसके अलावा उन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 57.16 की औसत और 142.32 की स्ट्राइक रेट से 10 मैचों में कुल 343 रन बनाए। 2 साल के इस युवा खिलाड़ी का बेस प्राइज भी 20 लाख है लेकिन उनके प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि फ्रेंचाइजी इस अनकैप्ड खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए बड़ी बोली लगा सकती हैं।

#3 आर सांई किशोर

आर सांई किशोर
आर सांई किशोर

यशस्वी जायसवाल और विराट सिंह की तरह ही तमिलनाडु के लेफ्ट आर्म स्पिनर आर सांई किशोर भी इस बार की नीलामी प्रक्रिया के दौरान सबका का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं। इसका कारण है सांई का घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन।

आर सांई किशोर ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पिछले दो सीजन में लाजवाब प्रदर्शन किया है। उन्होंने पिछले सीजन में जहां 7 मैचों में 15 विकेट चटकाए थे, तो वहीं इस बार के सीजन में किशोर ने 12 मैचों में 10.40 के औसत से कुल 20 विकेट अपने नाम किए। 2019 में उनका इकॉनमी रेट 4.63 का रहा। किशोर का बेस प्राइज भी 20 लाख है लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी पर भी बड़ी बोली लगा सकती हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now