Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL Records - 5 गेंदबाज जिन्होंने 2013 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे

  • पहली बार किसी गेंदबाज ने लिए थे एक सीजन में 30 से ज्यादा विकेट
  • चैंपियन टीम के दो दिग्गज गेंदबाज हैं इस लिस्ट में शामिल
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 24 Mar 2020, 12:20 IST

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसी टीम है, जिसमें हमेशा से ही दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी शामिल रहे और इस टीम की कप्तानी भी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में रही है। जिन्होंने अपने नेतृत्व में टीम को तीन बार चैंपियन बनाया है। इस टीम में वैसे तो कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं लेकिन हम बात कर रहे हैं एक ऐसे कैरेबियाई खिलाड़ी की, जो लगभग हर सीजन में टीम के लिए सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी साबित होता आया है।

इस खिलाड़ी का नाम है ड्वेन ब्रावो। ड्वेन ब्रावो की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में होती है। जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से लाजवाब प्रदर्शन किया है और इसके अलावा उन्होंने अपने आईपीएल करियर में गेंद और बल्ले दोनों से ही बेहतरीन योगदान दिया है। ब्रावो ने अपने आईपीएल करियर में 134 मैच खेलते हुए जहां 128 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 1483 रन बनाए हैं, तो वहीं इतने ही मैचों में 147 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2014 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, सिर्फ एक विदेशी गेंदबाज हैं शामिल

भले ही 2013 का आईपीएल खिताब मुंबई इंडियंस ने जीता हो लेकिन ब्रावो ने उस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उन्होंने आईपीएल के किसी भी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। जबकि ड्वेन ब्रावो के अलावा भी कई बेहतरीन गेंदबाजों ने आईपीएल के उस सीजन में अपनी-अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

लेकिन आज हम आपको आईपीएल 2013 में शामिल 5 ऐसे दिग्गज गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे।

ये हैं वो 5 खिलाड़ी:-

#5 विनय कुमार


विनय कुमार
विनय कुमार

आईपीएल 2013 में जिन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, उनमें पांचवा नंबर है विनय कुमार का, जिन्होंने उस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 16 मैचों में 8.19 के इकॉनमी रेट से कुल 23 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि उसके बाद से इस खिलाड़ी का प्रदर्शन लगातार गिरता चला गया। 

1 / 3 NEXT
Published 24 Mar 2020, 12:20 IST
Advertisement
Fetching more content...