Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019: 3 गेंदबाज जो अपनी टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं

Abdul Rahman
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
5.22K   //    02 Mar 2019, 15:14 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग हमेशा से ही आश्चर्य से भरा रहा है। पिछले कुछ वर्षों में हमने टूर्नामेंट में कई हैरान कर देने वाले पल देखे हैं और इनमें से एक सबसे बड़ा पल सुनील नारेन को कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करते हुए देखना था। यह दांव कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक सफल साबित हुआ क्योंकि जब से सुनील नारेन ने ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करना शुरू किआ है तब से वह केकेआर के लिए गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी मैच जिता रहे हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग एक का 12वां सीजन शुरू होने वाला है। हम 3 ऐसे गेंदबाजों पर एक नजर डालेंगे, जो आगामी आईपीएल सीजन में बल्लेबाजी की शुरुआत करके सभी को आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

# 3 वॉशिंगटन सुंदर


Related image

तमिलनाडु के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर ने पहली बार अंडर-19 विश्व कप 2016 के दौरान नाम मिला था , जहां उन्होंने गेंद के साथ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। 19 वर्षीय ने अपने बहुत छोटे क्रिकेट करियर में बहुत कुछ हासिल किया है चाहे वह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को आईपीएल 2017 के फाइनल में पहुंचाना हो या निदाहस ट्रॉफी में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीतना हो।

वॉशिंगटन सुंदर एक ऐसे क्रिकेटर हैं जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी की भी शुरुआत कर सकते हैं। उन्हें अभी तक किसी भी बड़े स्तर पर सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन वह तमिलनाडु प्रीमियर लीग में बल्लेबाजी की शुरुआत कर चुके हैं। टीएनपीएल 2017 में बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने 9 मैचों में 459 रन बनाए । 154.55 की शानदार स्ट्राइक रेट से और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। 

टूर्नामेंट में उनकी गेंदबाजी भी उतनी ही अच्छी रही जितनी की बल्लेबाजी क्योंकि उन्होंने 9 मैचों में 12.73 के अविश्वसनीय औसत और 6.16 की प्रभावशाली इकॉनामी रेट से 15 विकेट लिए। वह टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

वॉशिंगटन सुंदर निश्चित रूप से बल्लेबाजी की शुरूआत का मौका पाने के योग्य हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल के आगामी संस्करण में उन्हें शीर्ष क्रम पर आजमाएगा या नहीं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...