Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 गेंदबाज जो लसिथ मलिंगा की जगह मुंबई इंडियंस का हिस्सा बन सकते हैं

varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Apr 06, 2019
Apr 06, 2019 IST

Enter caption

लसिथ मलिंगा ने आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस की टीम को अपनी पहली जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। लसिथ मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के कारण मुंबई इंडियंस टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया। किंतु दुर्भाग्यजनक रूप से यह मुकाबला आईपीएल 2019 में लसिथ मलिंगा का अंतिम मुकाबला था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने यह बात कंफर्म की है कि लसिथ मलिंगा श्रीलंका वापस जाएंगे, जहां वे सुपर प्रोविंशियल वनडे टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगे।

शुरुआत में लसिथ मलिंगा को आईपीएल में खेलने के लिए चुना गया था, किंतु वे श्रीलंका टीम के कप्तान हैं और श्रीलंका में होने वाला यह टूर्नामेंट वर्ल्ड कप की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। यही कारण है कि लसिथ मलिंगा को बीच में ही आईपीएल छोड़ कर जाना पड़ा।

लसिथ मलिंगा के टीम से बाहर होने के बाद मुंबई इंडियंस को काफी नुकसान होने वाला है, क्योंकि लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज माने जाते हैं। आईपीएल 2019 में खेले गए अपने एकमात्र मुकाबले में लसिथ मलिंगा ने 3 विकेट लिए थे, मुंबई इंडियंस टीम के चयनकर्ताओं द्वारा लसिथ मलिंगा के स्थान पर किसी भी अन्य गेंदबाज का चयन करना काफी मुश्किल है। तो आइए जान लेते हैं तीन गेंदबाजों के बारे में जो मुंबई इंडियंस की टीम में लसिथ मलिंगा की कमी पूरा कर सकते हैं।

#3 बेन कटिंग

Enter caption

बेन कटिंग को टी-20 फॉर्मेट में अच्छे गेंदबाजों में एक माना जाता है। बेन कटिंग मुंबई इंडियंस की टीम में लसिथ मलिंगा का स्थान ले सकते हैं। बेन कटिंग गेंदबाज़ी के साथ-साथ बल्ले से भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका दिखा सकते हैं। आईपीएल से पहले बिग बैश लीग में बेन कटिंग ने मात्र 30 गेंद में ताबड़तोड़ 81 रन बनाए थे। गेंदबाजी के मामले में बेन कटिंग अवश्य थोड़े अधिक रन देते हैं किंतु बेन कटिंग 1 विकेट टेकर गेंदबाज हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...