Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019: 3 बदलाव जिनसे कोलकाता नाइट राइडर्स जीत की राह दोबारा हासिल कर सकती है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
9.11K   //    25 Apr 2019, 10:17 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2019 की शुरुआत बेहतरीन तरीके से की थी। इस टीम ने टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में से 3 जीत हासिल करके दिखा दिया था कि उसके लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल नहीं है और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कोलकाता की टीम कड़ी टक्कर पैदा करेगी। कोलकाता की इस धुंआधार परफॉर्मेंस का एकमात्र श्रेय आंद्रे रसल को जाता है।

हालांकि जो टीम आईपीएल 2019 की शुरुआत में अंक तालिका में दूसरे नंबर पर नजर आ रही थी, अब वह बदकिस्मती से छठे नंबर पर नजर आ रही है। क्योंकि यह टीम अब तक 10 मैच खेल चुकी है, और शुरुआती 3 जीत के बाद बाकी के मैचों में इसे एक जीत ही मिली है। दस मैचों में 4 जीत के साथ अब यह टीम छठे नंबर पर पहुंच चुकी है।

ऐसे में अब कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह काफी मुश्किल नजर आ रही है। हालांकि अभी भी कोलकाता की टीम कुछ जरूरी बदलाव के जरिए आगे के मैचों में जीत हासिल कर पुरानी राह पर वापस आ सकती है और शायद उसे प्लेऑफ में भी खेलने का मौका मिल जाए। आइए जानते हैं, क्या हैं वो तीन बड़े बदलाव:

1. क्रिस लिन के साथ शुभमान गिल की ओपनिंग:

Shubhman Gill
Shubhman Gill

कोलकाता की ओर से अगर शुभमान गिल को क्रिस लिन के साथ ओपनिंग करने के लिए भेजा जाता है, तो शायद यह टीम अपनी खोई हुई राह को हासिल कर सकती है। अभी क्रिस लिन के साथ सुनील नारायण को यह जिम्मेदारी दी गई है लेकिन यह बात सबके सामने है कि नारायण पॉवरप्ले में तो कुछ बड़े शॉट लगा लेते हैं लेकिन एक लंबी पारी को अंजाम देने में हमेशा विफल रहे हैं।

यही नहीं, सुनील नारायण 2019 के आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन भी नहीं कर सके हैं। ऐसे में अगर क्रिस लिन के साथ शुभमान गिल को ओपनिंग करने के लिए भेजा जाता है, तो शायद कोलकाता नाइट राइडर्स अन्य टीमों का खेल बिगाड़ सकती है।  

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...