Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019: 3 विदेशी ऑल राउंडर जिन पर इस सीज़न रहेगी सबकी नज़र

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.39K   //    23 Mar 2019, 10:58 IST

शेन वाटसन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विश्व की सबसे प्रसिद्द टी20 लीग में से एक है, जिसे शुरू होने में अब एक दिन से भी कम समय बचा है। यह आईपीएल का 12वां संस्करण होगा, जिसका शुरुआती मुकाबला साल 2018 की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

आईपीएल की हर टीम में आक्रामक बल्लेबाज़ों और सटीक गेंदबाज़ों के चुनाव के साथ-साथ ताबड़तोड़ आल राउंडर भी चुने जाते है, जो समय आने पर गेंद और बल्ले दोनों के साथ अपना योगदान दे पाएं। आईपीएल के इतिहास की बात करें, जो इस टूर्नामेंट में जैक कैलिस, शाकिब अल हसन, ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल जैसे विदेशी आल राउंडर और हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर जैसे भारतीय ऑल राउंडर देखे हैं जिन्होंने अपनी आल राउंड काबिलियत के दम पर अपनी अपनी टीमों को अनगिनत मुकाबले जितवाए हैं।

आज इस लेख में हम उन तीन विदेशी ऑल राउंडर खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिन पर इस आईपीएल में सबकी निगाहें होंगी।

#3 आंद्रे रसेल (कोलकाता नाईट राइडर्स)

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलते आंद्रे रसेल

वेस्ट इंडीज़ के ऑल राउंडर आंद्रे रसेल, जिन्हें ड्रे रस के नाम से भी जाना चाहता हैं, इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं। लम्बे शॉट्स मरने की उनकी असाधारण क्षमता, तेज़ गेंदबाज़ी और विस्फोटक फील्डिंग उन्हें पूर्ण तरीके से एक टी20 पैकेज बनाती हैं। अपनी इन्ही खूबियों के चलते आंद्रे रसेल आईपीएल में सबसे सफल विदेशी खिलाड़ियों में से एक साबित हुए हैं।

साल 2018 के आईपीएल में वेस्ट इंडीज़ के इस ऑल राउंडर ने कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। 16 मुकाबलों में 184 के स्ट्राइक रेट से 316 रन बनाने के साथ उन्होंने 8.74 की इकॉनमी से 13 विकेटें भी ली थीं। भले ही उनका इकॉनमी बाकी गेंदबाज़ों के मुकबाबले कुछ ज़्यादा लगे, लेकिन पॉवरप्ले और अंतिम ओवरों में गेंदबाज़ी करते हुए यह इकॉनमी साधारण प्रतीत होता है।

पिछले साल के आईपीएल में उन्होंने 31 छक्के और 17 चौके लगाए थे, जिसके चलते जो खिलाड़ी उन्हें अपनी टीम में रखते है, उन्हें चौकों और छक्कों की बदौलत अतिरिक्त पॉइंट्स मिल सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...