Create
Notifications

आईपीएल 2019: चार खिलाड़ी जो राजस्थान रॉयल्स  के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं 

Related image
Vasu Jain
visit

आईपीएल 2019 शुरु होने में कुछ ही दिनों का समय बचा हैं । आईपीएल के 12वें सत्र की शुरुवात 23 मार्च से होगी । आईपीएल के पहले सीजन की चैंपियंस राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने आईपीएल 2019 के अभियान की शुरुवात 25 मार्च से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सवाई मान सिंह स्टेडियम जयपुर में करेगी ।

पहला आईपीएल जितने के बाद राजस्थान टीम का प्रर्दशन निराशाजनक रहा । राजस्थान रॉयल्स को दो साल के प्रतिबंध के बाद पिछले सीजन में वापसी करने का मौका मिला औरऔ उस सीजन में वह प्लेऑफ़ तक पहुॅचे । उन्हें प्लेऑफ़ के एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से शिकस्त मिली ।

राजस्थान रॉयलस की टीम इस बार काफी संतुलित नज़र आ रही हैं और उनकी नज़र दुसरा खिताब जीतने पर टिक गई हैं । तो राजस्थान रॉयलस के चार ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस बार के आईपीएल सीजन में मैच विनर साबित हो सकते हैं । तो आइए एक नज़र डालते हैं उन चार खिलाड़ियों पर —

#4 बेन स्टोक्स

Related image

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस बार राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं । बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 2018 आईपीएल ऑक्शन में 12.5 करोड़ की भारी रकम में खरीदा ।उस सीजन में बेन स्टोक्स का प्रर्दशन बेहद खराब रहा , 2018 आईपीएल सीजन में स्टोक्स ने 13 मैचों में 16.33 की औसत से महज़ 196 रन बनाए जिसमे उनका उच्चतम स्कोर 46 रन रहा । वही गेंदबाजी में स्टोक्स ने 8.18 की ईकॉनमी से केवल आठ विकेट लिए । उनके इस खराब प्रर्दशन के बावजूद भी राजस्थान रॉयल्स ने इस साल भी उन्हें अपनी टीम में रिटेन रखा । स्टोक्स का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट यह हैं की वह किसी भी क्रम में आकर अच्छी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं और गेंदबाजी में भी वह टीम के लिए अहम मौेकों पर विकेट निकाल सकते हैं। वह राजस्थान रॉयलस के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#3 ओशेन थॉमस

Enter caption
Enter caption

वेस्टइंडीज के तेज़ गेंदबाज़ ओशेन थॉमस इस बार राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं । उन्होंने पिछले साल कैरेबियाई प्रीमियर लीग और भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में शानदार प्रर्दशन किया था । 2018 कैरेबियाई प्रीमियर लीग में उन्होंने 17.66 की औसत से 18 विकेट लेकर उस लीग के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने। उनके इसी प्रर्दशन के कारण आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1.1 करोड़ की रकम में खरीदा। थॉमस के पास 145 प्रति घंटे की रफ़्तार से लगातार गेंदबाजी करने की क्षमता हैं । वह इस आईपीएल सीजन में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर , जयदेव उनादकट , धवल कुलकर्णी या वरुण एरोन के साथ राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी की कमान संभाल सकते हैं ।

#2 जोस बटलर

Related image

इंग्लैंड के विकेटकीपर विस्फोटक बल्लेबाज़ जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स टीम का अहम हिस्सा हैं। बटलर एक आक्रामक बल्लेबाज़ हैं । बटलर बतौर ओपनर या फिर बतौर फिनिशर के तौर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं । बटलर का पिछला सीजन बेहद शानदार रहा ,उन्होंने 13 मैचों में 54.80 की औसत और 155.24 की स्ट्राइक रेट से 548 रन बनाए जिसमे पांच अर्धशतक शामिल हैं और उनका उच्चतम स्कोर 95 रन नाबाद रहा । उन्होंने उस सीजन में लगातार पांच अर्धशतक लगाकर विरेंदर सहवाग की बराबरी करी।

बटलर ने अपने आईपीएल करियर में अबतक 37 मैच खेले जिसमें उन्होंने 34.68 की औसत और 150.56 की स्ट्राइक रेट से 1075 रन बनाए जिसमे छह अर्धशतक शामिल हैं । वह राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच विनर साबित होे सकते हैं ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#1 संजू सैमसन

Image result for sanju samson rajasthan royals

केरल के बल्लेबाज़ संजू सैमसन ने केरल के लिए घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रर्दशन किया हैं । सैमसन राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज़ हैं । उनका पिछला आईपीएल सीजन बेहद शानदार रहा था , उन्होंने उस सीजन के 15 मैचों में 31.50 की औसत और 137.81 की स्ट्राइक रेट से 441 रन बनाए जिसमे तीन अर्धशतक शामिल हैं । उनके आईपीएल करियर की बात कि जाए तो उन्होंने अबतक 81 मैचों में 26.67 की औसत और 127.35 की स्ट्राइक रेट से 1867 रन बनाए जिसमे दस अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं । वही फिल्डिंग में उन्होंने 39 कैच और तीन स्टंप्स किये हैं । संजू सैमसन का जब जब बल्ला चला हैं तब तक टीम को मैच में फायदा मिला हैं ।वह इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के मैच विनर साबित हो सकते हैं ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now