Create
Notifications

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की हार के 3 अहम कारण

Enter caption
सावन गुप्ता
visit

चेन्नई सुपर किंग्स को बुधवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों 37 रन से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाये, जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स 133/8 का स्कोर ही बना सकी। चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन में ये पहली हार है।

आइए जानते हैं किन वजहों से चेन्नई की टीम को हार का सामना करना पड़ा

3.अहम मौके पर कप्तान धोनी का आउट होना

Enter caption

आखिरी 6 ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 84 रनों की जरूरत थी और 7 विकेट शेष बचे थे। क्रीज पर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव थे। सबको पता था कि अगर यहां से कोई मैच जिता सकता है तो वो महेंद्र सिंह धोनी ही हैं। पारी का 15वां ओवर लेकर आए हार्दिक पांड्या लेकिन पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में एम एस धोनी आउट हो गए। उन्होंने 21 गेंद पर सिर्फ 12 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद चेन्नई की जीत की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो गई। धोनी का आउट होना इस मैच में काफी निर्णायक मोड़ रहा।

2.आखिरी 2 ओवर में खराब गेंदबाजी

Enter caption

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस का स्कोर एक समय 18 ओवर में 125/5 था। चेन्नई की टीम ने पूरी तरह से अपना शिकंजा कसा हुआ था। हालांकि आखिरी 2 ओवर में हार्दिक पांड्या और किरोन पोलॉर्ड ने विस्फोटक बल्लेबाजी की और 45 रन बना डाले। इनमें से 29 रन सिर्फ ड्वेन ब्रावो के ओवर में बने। ब्रावो ने आखिरी ओवर में काफी खराब गेंदबाजी की और नो बॉल भी दिया। इसकी वजह से मुंबई की टीम 170 के लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रही। अगर यही स्कोर 150 तक होता तो नतीजा कुछ और हो सकता था।

1.टीम की खराब शुरूआत

Enter caption

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की शुरूआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज अंबाती रायडू पारी की चौथी ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके कुछ ही देर बाद 6 रन के स्कोर पर शेन वॉटसन भी आउट हो गए। दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने कुछ बेहतरीन शॉट जरूर लगाए लेकिन किरोन पोलॉर्ड ने एक जबरदस्त कैच पकड़कर उनको भी पवेलियन भेज दिया। सिर्फ 33 रन पर टीम को 3 बड़े झटके लग गए। जिसके बाद पारी को संभालने के लिए धोनी और जाधव को धीमी बल्लेबाजी करनी पड़ी और जरूरी रन रेट का दबाव बढ़ता चला गया।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now