Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 वजहों से चेन्नई सुपरकिंग्स सीजन के पहले मैच में आरसीबी को हरा सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:59 IST


Enter caption

साल 2019 में आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च से होने जा रही है। इसके पहले 17 मैच का कार्यक्रम रिलीज़ कर दिया गया है। चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सीज़न का पहला मुक़ाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि ये मैच धमाकेदार होगा।

दोनों ही टीम अपने फ़ैस के बीच काफ़ी लोकप्रिय है, और रोमांच पैदा करने के लिए जानी जाती है। आरसीबी टीम के मालिकों ने टीम में कुछ बदलाव किए हैं और नए खिलाड़ियों को अपने दल में शामिल किया है। दूसरी तरफ़ चेन्नई ने ज़्यादातर पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए उन्हें रिटेन किया है।

हांलाकि बैंगलोर टीम के पास अच्छे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है, लेकिन फिर भी ऐसा लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स पहला मुक़ाबला जीतने में कामयाब होगी। हम यहां उन 3 कारणों की चर्चा कर रहे हैं जिनके आधार पर हम कह सकते हैं कि धोनी की टीम आईपीएल 2019 के पहले मैच में विराट के सूरमाओं पर भारी पड़ेगी।


#1 सही टीम कॉम्बिनेशन

आरसीबी टीम लाइन-अप
आरसीबी टीम लाइन-अप

नए सीज़न में आरसीबी ने कुछ शानदार खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है। इनमें शिमरॉन हेटमेयर, शिवम दुबे और हेनरिच क्लासें शामिल हैं। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिश को भी दूसरी टीम से ख़रीद कर आरसीबी में लाया गया है। भले ही टीम में नए खिलाड़ी आ गए हैं, लेकिन सही टीम कॉम्बिनेशन का पता लगाने में आरसीबी को थोड़ा प्रयोग करना होगा। ज़ाहिर सी बात है कि पहले मैच में ऐसा मुमकिन नहीं हो पाएगा। 

दूसरी तरफ़ चेन्नई सुपरकिंग्स में ज़्यादातर पुराने खिलाड़ी मौजूद हैं। इस टीम के मालिक ने सिर्फ़ 2 नए खिलाड़ी को शामिल किया है, उनके नाम हैं मोहित शर्मा और ऋतुराज गायकवाड। चेन्नई ने कि अपनी टीम के मुख्य खिलाड़ियों को रिलीज़ नहीं किया है, यानि उनका प्लेइंग XI वही रहेगा जो पिछले साल फ़ाइनल में देखने को मिला था। कप्तान धोनी जानते हैं कि आरसीबी के ख़िलाफ़ टीम कॉम्बिनेशन कैसा होना चाहिए।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 10 Mar 2019, 13:29 IST
Advertisement
Fetching more content...