Create
Notifications

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स की हार के 3 प्रमुख कारण

Enter caption
Naveen Sharma
visit

आईपीएल में मंगलवार को चेन्नई में मेजबान टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 9 विकेट पर 108 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने 3 विकेट खोकर जरूरी रन बनाए। दीपक चाहर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। कोलकाता नाइटराइडर्स की हार के लिए जिम्मेदार 3 कारणों पर यहां चर्चा करते हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स की खराब बल्लेबाजी

Enter caption

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम बिलुकल सहज असहज नजर आई। उनकी कोई भी रणनीति चेन्नई के गेंद्नाजों के सामने नहीं चली। 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। अगर आंद्रे रसेल 50 रन की नाबाद पारी नहीं खेलते तो यह टीम बहुत पहले सिमट गई होती। सभी खिलाड़ियों की खराब बल्लेबाजी की वजह से कोलकाता का स्कोर कम रहा और हार का यह एक प्रमुख कारण बनकर उभरा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

दीपक चाहर की गेंदबाजी

Enter caption

देखा जाए तो चेन्नई सुपरकिंग्स के सभी गेंदबाजों ने बेहतर खेल दिखाया लेकिन दीपक चाहर उन सबमें अलग नजर आए। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पैल में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये। कोलकाता को मामूली स्कोर पर रोकने में इस गेंदबाज को पूरा श्रेय जाता है। उनकी घातक गेंदबाजी कोलकाता की हार का एक प्रमुख कारण रही। नई गेंद से गेंदबाजी करते हुए चाहर ने तीन बहुमूल्य खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई और चेन्नई की जीत का मार्ग प्रशस्त किया।

फाफ डू प्लेसी की पारी

Enter caption

कम स्कोर का पीछा करते हुए चेन्नई को ऐसा बल्लेबाज चाहिए था जो सिर्फ विकेट पर टिका रहे। क्रीज पर खड़े रहने भर से लक्ष्य हासिल करना आसान था। फाफ डू प्लेसी ने सिर्फ वही किया और एक छोर संभालकर खड़े रहे। उन्होंने 45 गेंद पर नाबाद 43 रन की पारी खेलते हुए चेन्नई को एक आसान जीत दिलाई और कोलकाता को पराजय का मुंह देखना पड़ा।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now