Create
Notifications

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार के 3 कारण

Enter caption
Naveen Sharma
visit

दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स को उनके ही मैदान पर जाकर हराया। रॉयल्स ने 191 रन बनाए और दिल्ली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट पर 193 रन बनाकर मैच जीत लिया। अजिंक्य रहाणे ने राजस्थान के लिए नाबाद शतक जड़ा लेकिन यह बेकार ही गया। रॉयल्स की हार के लिए उत्तरदायी कारणों पर हम यहां चर्चा करेंगे।

राजस्थान रॉयल्स के मध्यक्रम का फ्लॉप प्रदर्शन

Enter caption

उम्दा शुरुआत के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। एक समय 200 से ज्यादा रन बनने के आसार नजर आ रहे थे लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया और कुल स्कोर 200 से नीचे रहा। बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर ने निराश किया। टर्नर ने लगातार तीसरी बार शून्य का स्कोर बनाया। इन बल्लेबाजों के नाकाम होने की वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम दिल्ली को उतना बड़ा लक्ष्य नहीं दे पाई और पराजित हो गई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

दिल्ली कैपिटल्स की मजबूत ओपनिंग साझेदारी

Enter caption

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाजों ने बेहतरीन कार्य किया। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े। धवन ने 27 गेंद पर 54 रन बनाए और टीम को एक बेहद तेज शुरुआत दी। शॉ ने भी एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी की और 42 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के बेहतरीन खेल की वजह से ही दिल्ली को लक्ष्य के करीब जाने में आसानी हुई। जीत के कारणों में इनकी बल्लेबाजी का अहम स्थान है।

ऋषभ पन्त की ताबड़तोड़ पारी

Enter caption

जब दिल्ली को तेज बल्लेबाजी करते हुए जरुरी रन जुटाने की आवश्यकता थी तब ऋषभ पन्त मैदान पर उतरे और रॉयल्स के सभी गेंदबाजों की गेंदों को जमकर निशाना बनाया। पन्त ने विकेट के चारों तरफ ताबड़तोड़ शॉट लगाते हुए रन गति बनाकर रखी। उन्होंने 36 गेंद पर 78 रन की धुआंधार पारी खेलकर दिल्ली को 6 विकेट से अहम जीत दिलाई। राजस्थान की हार के लिए सबसे बड़ा कारण ऋषभ पन्त की पारी है।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now