Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019: 3 रिटायर्ड खिलाड़ी जो अपनी टीम की सफलता की चाबी बन सकते हैं 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.99K   //    07 Mar 2019, 17:37 IST

ए.बी. डीविलियर्स

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण 23 मार्च को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मुकाबले से शुरू होने वाला है। क्रिकेट जगत की इस प्रसिद्ध लीग ने भारत के साथ साथ दुनिया भर के युवा खिलाड़िओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने का मंच दिया है। 

यूँ तो आईपीएल की सभी टीमें युवा प्रतिभाओं को खरीदने पर ज़्यादा ध्यान देती है, ताकि टीम में उन्हें अपने प्रकार से तैयार किया जा सके। लेकिन दूसरी तरफ सभी टीमें अपनी टीमें कुछ अनुभव खिलाड़ी भी शामिल करती है, ताकि प्रतिभा से भरपूर युवा खिलाड़ी उन अनुभवी खिलाड़िओं की छत्र छाया में निखार सके। 

आईपीएल के इस सीजन में काफी ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है, जिसके कारण वह पूरे सीजन में टीम के लिए खेल पाएंगे व युवा खिलाड़िओं को निखार पाएंगे। आज इस लेख में हम उन तीन रिटायर्ड खिलाड़िओं की बात करेंगे, जो इस सीजन में अपनी-अपनी टीम के लिए सफलता की चाबी बन सकते हैं।

#3 शेन वाटसन

शेन वाटसन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर शेन वाटसन इस आईपीएल सीजन में फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नज़र आएँगे। साल 2018 के आईपीएल सीजन में शेन वाटसन को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 करोड़ के मूल्य पर ख़रीदा था, जिसे उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर उचित ठहराया ।

इस ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2018 आईपीएल सीजन में 15 मुकाबले खेले, जिसमे उन्होंने 39.64 की औसत और 154.59 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 555 रन बनाए। शेन वाटसन ने इस सीजन में 2 शतक और 2 अर्दशतक लगाए और उनका सर्वाधिक स्कोर 117 था, जो उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2018 के फाइनल में बनाया था।

गेंदबाज़ी की बात करें तो शेन वाटसन ने 15 मैचों में कुल 28 ओवर फेंके, जिसमे उन्होंने की 41.83 की औसत और 8.96 की इकॉनमी के साथ 6 विकेटें झटकी। 

आईपीएल 2018 के बाद शेन वाटसन ने अनेक टी20 लीग्स में शिरकत की है, जिससे वह एक अच्छी लेह में है और उसी लेह को 2019 के आईपीएल सीजन में दिखाने का प्रयास करेंगे।


1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...