Create

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिनको केकेआर अगले सीज़न रिलीज़ कर सकती है

Enter caption

आईपीएल 2019 के ख़त्म होते ही इस टूर्नामेंट की सभी टीमें अगले साल की तैयारी में जुट गई है। इस साल कोलकाता नाइटराइडर्स को काफ़ी उम्मीदें थी, लेकिन ये टीम लीग स्टेज से आगे नहीं पहुंच पाई। शाहरुख की टीम ने 2019 के सीज़न में पहले 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की थी। केकेआर की इस शुरुआती कामयाबी का श्रेय काफी हद तक आंद्र रसेल को जाता है, लेकिन बाद में इस टीम को लगातार 6 मैचों में 6 हार का सामना करना पड़ा।

किसी को ये अंदाज़ा नहीं था कि केकेआर इतना बुरा प्रदर्शन करेगी। हांलाकि कोलकाता की बल्लेबाज़ी बेहद मज़बूत रही, लेकिन इनके गेंदबाजों ने काफ़ी रन लुटाए थे। जब बड़े लक्ष्य को बचाने की बात आई तो गेंदबाज़ों ने टीम के लिए बेहतर योगदान नहीं दिया। कुछ ही खिलाड़ी केकेआर की उम्मीदों पर खरे उतर पाए, इसका नतीजा ये हुआ कि ये टीम प्लेऑफ़ में पहुंचने में नाकाम रही। हम यहां उन 3 खिलाड़ियों की चर्चा कर रहे हैं जिन्हें अगले सीज़न में केकेआर से रिलीज किया जा सकता है।


#3. रिंकु सिंह

Enter caption

रिंकु सिंह बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं, उन्होंने आईपीएल 2017 में डेब्यू किया था। साल 2018 में उन्होंने केकेआर की तरफ से कुछ मैच खेला था, लेकिन वो एक भी मैच जिताउ पारी नहीं खेल पाए थे। 2019 के आईपीएल सीज़न में उन्होंने सिर्फ़ 5 मैचों में शिरकत की थी। रिंकु के पास मौका था कि वो खुद की काबिलियत साबित करें, लेकिन ऐसा हो न सका।

रिंकु ने आईपीएल 2019 में 18.50 की औसत से महज़ 37 रन बनाए। वो छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आते थे। उन्हें ज़्यादा गेंदें खेलने को नहीं मिलती थीं। इस वजह से वो टीम के स्कोर पर कुछ ख़ास असर नहीं डाल पाते थे। बेहद मुमकिन है कि केकेआर रिंकु को अगले सीजन रिलीज़ कर सकती है। क्रिस जॉर्डन को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2. लोकी फ़र्ग्युसन

Enter caption

2019 के आईपीएल सीज़न में न्यूज़ीलैंड के इस तेज़ गेंदबाज़ ने अपनी गेंदबाज़ी से ज़्यादा अपनी मूंछों की वजह से ज़्यादा सुर्खियां बटोरी हैं। केकेआर मैनेजमेंट को उम्मीद थी कि लोकी टीम में तेज़ गेंदबाज़ी को मज़बूती देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। लोकी ने आईपीएल के 11वें सीज़न में लोकी ने 5 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 10.76 की औसत से महज़ 2 विकेट हासिल किए थे।

लोकी ज़्यादातर शॉर्ट बॉल फेंकते हैं, उन्हें कई डेथ ओवर्स फेंकने का मौका मिला लेकिन उतने कामयाब नहीं रहे। उन्हें कुछ मैच में हैरी गुर्ने की जगह प्लेइंग XI में शामिल किया गया था। अगले सीज़न के शुरू होने से पहले लोकी फ़र्ग्युसन को केकेआर रिलीज़ कर सकती है। बेहद मुमकिन है कि अगले आईपीएल के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स जेसन होल्डर को टीम में शामिल कर सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#1. रॉबिन उथप्पा

Enter caption

कर्नाटक के बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा जो कभी केकेआर की जीत के सूत्रधार हुआ करते थे, वो आजकल टीम के लिए बोझ बन गए हैं। मौजूदा वक़्त में रॉबिन के बल्ले की धार कम हो गई है। जब कोलकाता मुंबई के खिलाफ़ बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश कर रही थी, तब रॉबिन उथप्पा ने 47 गेंदों में 40 रन बनाए थे। इस स्कोर को लेकर सोशल मीडिया पर उथप्पा की तीखी आलोचनाएं हुईं थीं।

एक वक़्त था जब उथप्पा किसी भी गेंदबाज़ के दिलों में ख़ौफ़ पैदा कर देते थे। 2012 के आईपीएल सीजन में उन्होंने 400 से ज़्यादा रन बनाए थे। उथप्पा को केकेआर ने 6.4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, लेकिन आईपीएल 2019 के 12 मैच में उन्होंने 31.33 की औसत से महज़ 282 रन बनाए थे। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 67* रहा। ऐसी हालात में उथप्पा की केकेआर से विदाई तय मानी जा रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment