Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिनको केकेआर अगले सीज़न रिलीज़ कर सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
Published May 21, 2019
May 21, 2019 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 के ख़त्म होते ही इस टूर्नामेंट की सभी टीमें अगले साल की तैयारी में जुट गई है। इस साल कोलकाता नाइटराइडर्स को काफ़ी उम्मीदें थी, लेकिन ये टीम लीग स्टेज से आगे नहीं पहुंच पाई। शाहरुख की टीम ने 2019 के सीज़न में पहले 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की थी। केकेआर की इस शुरुआती कामयाबी का श्रेय काफी हद तक आंद्र रसेल को जाता है, लेकिन बाद में इस टीम को लगातार 6 मैचों में 6 हार का सामना करना पड़ा। 

किसी को ये अंदाज़ा नहीं था कि केकेआर इतना बुरा प्रदर्शन करेगी। हांलाकि कोलकाता की बल्लेबाज़ी बेहद मज़बूत रही, लेकिन इनके गेंदबाजों ने काफ़ी रन लुटाए थे। जब बड़े लक्ष्य को बचाने की बात आई तो गेंदबाज़ों ने टीम के लिए बेहतर योगदान नहीं दिया। कुछ ही खिलाड़ी केकेआर की उम्मीदों पर खरे उतर पाए, इसका नतीजा ये हुआ कि ये टीम प्लेऑफ़ में पहुंचने में नाकाम रही। हम यहां उन 3 खिलाड़ियों की चर्चा कर रहे हैं जिन्हें अगले सीज़न में केकेआर से रिलीज किया जा सकता है। 


#3. रिंकु सिंह

Enter caption

रिंकु सिंह बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं, उन्होंने आईपीएल 2017 में डेब्यू किया था। साल 2018 में उन्होंने केकेआर की तरफ से कुछ मैच खेला था, लेकिन वो एक भी मैच जिताउ पारी नहीं खेल पाए थे। 2019 के आईपीएल सीज़न में उन्होंने सिर्फ़ 5 मैचों में शिरकत की थी। रिंकु के पास मौका था कि वो खुद की काबिलियत साबित करें, लेकिन ऐसा हो न सका। 

रिंकु ने आईपीएल 2019 में 18.50 की औसत से महज़ 37 रन बनाए। वो छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आते थे। उन्हें ज़्यादा गेंदें खेलने को नहीं मिलती थीं। इस वजह से वो टीम के स्कोर पर कुछ ख़ास असर नहीं डाल पाते थे। बेहद मुमकिन है कि केकेआर रिंकु को अगले सीजन रिलीज़ कर सकती है। क्रिस जॉर्डन को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...