Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: नीलामी में अनसोल्ड रहे 3 खिलाड़ी जो टीमों की किस्मत बदल सकते थे 

टॉप 5 / टॉप 10
12 May 2019, 12:34 IST

Image result for shaun marsh ipl

आईपीएल 2019 में खेलने वाली कुल 8 में से 6 टीमों का सफर अब खत्म हो चुका है। जैसे कि उम्मीद थी चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर से फाइनल में जगह बना ली है। अब रविवार को उनका मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ होगा जो खिताब जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

बहरहाल, बाकी 6 टीमें, खासकर वो जो प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई, के थिंक टैंक यह सोच रहे होंगे कि वे क्या अलग कर सकते थे जिससे वे इस सीज़न में बेहतर कर पाते!

यह सीज़न सुपरकिंग्स के शेन वॉटसन, राजस्थान रॉयल्स के एश्टन टर्नर, राजस्थान के बेन स्टोक्स, दिल्ली के कॉलिन इनग्राम और पंजाब के डेविड मिलर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के लिए बेहद खराब रहा है।

कई ऐसे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी रहे जिन्होंने अपनी टीमों के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन इस साल हुई आईपीएल नीलामी में उन्हें किसी भी फ्रेंचाइज़ी ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

तो यहां हम उन तीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे जो नीलामी में तो अनसोल्ड रहे थे लेकिन अगर वे टीमों में चुने गए होते तो शायद आईपीएल पॉइंट टेबल की सूरत कुछ और ही होती:

#3. उसमान ख्वाजा

Related image

आईपीएल नीलामी 2019 में, किसी भी टीम ने इस ऑस्ट्रेलियाई ओपनर को चुनने में दिलचस्पी नहीं दिखाई, उस्मान ख्वाजा के नाम अतीत में कई अद्भुत रिकॉर्ड दर्ज हैं। 32 साल की उम्र में, वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे में खेली गई एकदिवसीय श्रृंखला में उन्होंने अपनी पाँच पारियों में क्रमशः 50, 38, 104, 91 और 100 के स्कोर बनाये थे। इस श्रृंखला में ख्वाजा 5वें एकदिवसीय मैच में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीतने के अलावा मैंन ऑफ द सीरीज भी रहे थे।

Advertisement

इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की अगली श्रृंखला में भी, उनका शानदार फॉर्म जारी रहा और इसमें उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए थे। ऐसे में अगर वह आईपीएल में किसी टीम का हिस्सा होते तो सम्भवतः उसकी तकदीर बदल सकते थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...