Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 अनसोल्ड खिलाड़ी जो राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ तक पहुंचा सकते थे

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.68K   //    07 May 2019, 15:56 IST

Enter caption

शुरुआती सीजन में खिताब जीतने के बाद राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग की असफल टीमों में से एक बन चुकी है। अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स जैसे सितारों से सजी यह टीम इस साल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई और अंक तालिका में 7वें स्थान पर भी रही।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने 8 में से सिर्फ 2 मैच जीते थे जबकि अंतिम स्टीव स्मिथ के कप्तानी संभालने के बाद 3 मैचों में जीत हासिल हुई जबकि एक मैच 'नो रिजल्ट' रहा।

इस टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के ऊपर आधारित थी जबकि गेंदबाजी जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल पर आधारित दिख रही थी। जबकि असम के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी रियान पराग ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच 'नो रिजल्ट' होने के कारण उनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया था।

इस टीम ने कुछ खिलाड़ियों पर बहुत अधिक पैसे खर्च कर डाले थे। जबकि अन्य खिलाड़ियों पर कम पैसे खर्च किए थे। आज हम आपको 3 ऐसे अनसोल्ड खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा होते तो उसे प्लेऑफ में पहुंचा सकते थे।

#3. परवेज रसूल:

Enter caption

गेंदबाजी ऑलराउंडर परवेज़ रसूल घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। अगर वह राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा होते तो जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते थे। परवेज रसूल ही वह पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने जम्मू कश्मीर की ओर से आईपीएल में हिस्सा लिया था। रसूल भारत के शीर्ष 10 स्पिनरों में रह चुके हैं। उन्होंने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए पांच मैचों में 5 विकेट चटकाए थे जबकि उनकी इकोनॉमी 6.75 की रही थी। परवेज़ रसूल की जोड़ी श्रेयस गोपाल के साथ अच्छी बनती। जहां एक और परवेज रसूल किफायती गेंदबाजी करते वहीं श्रेयस गोपाल विकेट चटकाते।

परवेज़ रसूल ने 51 घरेलू टी20 मैचों में हिस्सा लिया है जिसमें उन्होंने 30.53 की औसत से 41 विकेट चटकाए हैं जबकि उनकी इकोनॉमी 6.8 की रही है और 41 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 625 रन बनाए हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...