Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 4 गेंदबाज जो इस सीजन अपने 150 विकेट पूरे कर सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
924   //    14 Mar 2019, 17:52 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 होने में कुछ ही समय बचा हुआ है। जिसके बाद अगले 2 महीने तक कुछ शानदार क्रिकेट मुकाबला देखने को मिलेंगे। सभी आईपीएल टीम में इस दौरान अपनी टीमें चुन ली है। मुख्य रूप से लोग आईपीएल मुकाबले बल्लेबाजों की विस्फोटक बल्लेबाजी का मजा लेने के लिए देखते हैं। किंतु आईपीएल में कुछ गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने लाखों चाहने वाले बनाए हैं। इस आईपीएल सीजन में कुछ बड़े रिकॉर्ड टूटने वाले हैं तो कुछ बड़े रिकॉर्ड बनने वाले हैं। इसमें से एक रिकॉर्ड आईपीएल इतिहास में 150 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बनने का भी है। आईपीएल में लसिथ मलिंगा 154 विकेट ले चुके हैं, लेकिन हर कोई यह जानना चाहता है कि वह दूसरा गेंदबाज कौन होगा? जो 150 विकेट ले सकेगा, तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही चार गेंदबाजों के बारे में।  

#4 हरभजन सिंह

<p src=" />

हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट इतिहास के दिग्गज स्पिनरों में से एक है। टर्बनेटर के नाम से मशहूर भारत के इस गेंदबाज ने सालों अपनी गेंदबाजी से विरोधियों को परेशान किया है, हालांकि हरभजन सिंह को लंबे समय से भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे में 25 अक्टूबर 2015 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

लेकिन हरभजन सिंह ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। इसका सबूत उनके आईपीएल के आंकड़े हैं। हरभजन साल 2008 से लेकर 2017 तक मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल थे। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन बार आईपीएल का खिताब जीता। इसके बाद हरभजन सिंह को तीन बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल किया गया।

हरभजन सिंह ने आईपीएल में अब तक 149 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने ऑल राउंडर प्रदर्शन करते हुए 800 रन और 7 की इकॉनमी से 134 विकेट चटकाए हैं। इनके नाम आईपीएल में सर्वाधिक डॉट बॉल (1128 गेंद) फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज है।

आईपीएल 2019 में यदि हरभजन सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन में नियमित मौके देती है तो वह 150 या उससे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...