Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: चार अंतरराष्ट्रीय दिग्गज जो आईपीएल में असफल रहे

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
7.84K   //    22 Mar 2019, 09:31 IST

बड़े बड़े दिग्गज आईपीएल में रहे हैं नाकाम
बड़े बड़े दिग्गज आईपीएल में रहे हैं नाकाम

आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च को होगी जब विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेलने उतरेगी। आईपीएल सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंटों में से एक है और कई महान खिलाड़ी इस बड़े मंच पर प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।

इस टूर्नामेंट ने कई खिलाड़ियों को अपने अंतर्राष्ट्रीय टीमों में वापसी का मौका दिया है। उदाहरण के तौर पर शेन वॉटसन एक ऐसे लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन से अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। 2008 में आईपीएल के पहले सीज़न में राजस्थान रॉयल्स के साथ उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस बुलाया गया था। लेकिन जहां एक और टूर्नामेंट कुछ खिलाड़ियों के लिए भाग्यशाली रहा है, वहीं कुछ दिग्गज ऐसे भी रहे हैं जिन्हें इस लीग में वैसी सफलता नही मिली, जिसकी उनसे उम्मीद थी। यहां हम ऐसे ही 4 खिलाड़ियों पर नज़र डाल रहे हैं जो आईपीएल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में असफल रहे हैं:


# 1 सनथ जयसूर्या

जयसूर्या 90 के दशक में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक थे
जयसूर्या 90 के दशक में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक थे

खेल के दिग्गजों में से एक, श्रीलंका के सनथ जयसूर्या अपने पूरे करियर में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। टेस्ट क्रिकेट और धीमी स्ट्राइक-रेट के ज़माने में, जब 75 के ऊपर का स्ट्राइक रेट बड़ी बात होती थी, जयसूर्या का एकदिवसीय स्ट्राइक रेट 91 का था और विपक्षी गेंदबाज हमेशा पावर प्ले ओवरों में जयसूर्या को गेंदबाजी करने से घबराते थे।

उन्होंने अपने समय में सबसे तेज 50 (17 गेंद) और सबसे तेज 100 (48 गेंद) का रिकॉर्ड बनाया था जो कि बाद में जा के टूटा। 2008 में आईपीएल में आते हुए, वह सबसे अधिक विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक थे और नीलामी के समय सभी टीमों की सूची में थे।

हालांकि, मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए श्रीलंका के इस बल्लेबाज़ का प्रदर्शन निराशाजनक था। 30 आईपीएल मैच में, सनथ सिर्फ 27 के औसत से 768 रन बनाने में सफल रहे। चौथे आईपीएल सीज़न से, जयसूर्या को नीलामी में कोई खरीदार नही मिला और वह इंडियन प्रीमियर लीग में फिर कभी नहीं खेले।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...