Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें अगले सीज़न से पहले सनराइजर्स हैदराबाद रिलीज़ कर सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
Published 08 May 2019, 16:10 IST
08 May 2019, 16:10 IST

Picture courtesy: iplt20.com

सनराइजर्स का सूरज उदय तो ज़रूर हुआ, लेकिन वैसे नहीं जिसकी अपेक्षा थी। जी हां, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जो पिछले सीज़न में उपविजेता रही थी, इस सीज़न में आखिरी चार में भी बड़ी मुश्किल से जगह बना पाई है।

ग्रुप स्टेज के अपने 14 मैचों में सिर्फ 6 में ही जीत दर्ज कर पाई जबकि आठ मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। अब प्लेऑफ से आगे का सफ़र तो उनके लिए और भी मुश्किल होने वाला है क्योंकि डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो अपने देश वापिस लौट चुके हैं। इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में सनराइजर्स की बल्लेबाज़ी और भी कमज़ोर होगी।

आईपीएल 2019 में कप्तान केन विलियमसन लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, और विजय शंकर भी अपने रंग में नज़र नहीं आये हैं। तो अगले सीज़न के लिए टीम को कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे ताकि एक बेहतरीन टीम संयोजन बन सके।

यहां हम उन तीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे जिन्हें सनराइजर्स को अगले सीज़न से पहले रिलीज़ कर देना चाहिए:

#3. मार्टिन गप्टिल 

Martin Guptill (picture courtesy: iplt20.com)

मार्टिन गप्टिल एक ऐसे खिलाड़ी का उदाहरण हैं जिनकी प्रतिभा आईपीएल में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों को ही खिलाने के नियम की वजह से बेकार जा रही है। इस सीज़न नें उन्होंने सनराइजर्स के लिए सिर्फ दो मैच खेले हैं और उनमें 45 रन बनाए हैं।

कीवी टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ अपनी राष्ट्रीय टीम के भरोसेमंद और विश्वसनीय बल्लेबाज़ रहे हैं और अब तक 200 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। लेकिन आईपीएल में उनको ज़्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि गप्टिल ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में सिर्फ 12 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने लगभग 21 की औसत से 234 रन बनाए हैं। फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिलते। इसलिए फ्रेचाइज़ी को चाहिए कि अगले सीज़न से पहले उन्हें टीम से रिलीज़ कर दें और उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 22:58 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...