Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: वो 4 टीम जो प्लेऑफ़ का सफ़र तय कर सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
6.85K   //    09 Mar 2019, 18:03 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 की शुरुआत होने में अब कुछ ही वक़्त बचा हुआ है। इस साल ये टूर्नामेंट आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले आयोजित किया जाएगा। आईपीएल के वक़्त दुनिया भर के क्रिकेट फ़ैंस अपनी-अपनी पसंदीदा टीम की हौंसला अफ़ज़ाई करते हैं। आईपीएल में खेलने वाले कई युवा खिलाड़ी इस कोशिश में लगे रहते हैं कि वो शानदार प्रदर्शन करें और राष्ट्रीय टीम में उनको मौका मिल सके। 

पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी की कप्तानी में ज़बरदस्त वापसी करते हुए तीसरी बार आईपीएल ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया। चेन्नई आईपीएल की दूसरे ऐसी टीम बन गई है जिसने ये ख़िताब 3 बार जीता है। इससे पहले मुंबई इंडियंस ने ये कारनाम किया था। किंग्स XI पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कभी भी ख़िताबी जीत नसीब नहीं हुई है।  

हम यहां ऐसे 4 संभावित टीम को लेकर चर्चा कर रहे हैं जो इस साल आईपीएल सीज़न में प्लेऑफ़ में जगह बना सकती है


#4 सनराइज़र्स हैदराबाद

Enter caption

सनराइज़र्स हैदराबाद ने पहले भी कई बार प्लेऑफ़ में अपनी जगह बनाई है। इस टीम ने 6 में से 4 सीज़न में प्लेऑफ़ का सफ़र तय किया है। इनको साल 2016 में ख़िताबी जीत हासिल हुई थी। पिछले साल हैदराबाद टीम फ़ाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सनराइज़र्स हैदराबाद के पास सबसे बढ़िया गेंदबाज़ों की टीम है। इस टीम के मालिकों ने विजय शंकर, शहबाज़ नदीम और अभिषेक शर्मा को ख़रीदा है। विजय शंकर फ़िलहाल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उम्मीद है कि वो इस कामयाबी को आईपीएल में दोहराएंगे।

इस टीम में डेविड वॉर्नर की वापसी हो रही है, अब देखना होगा कि यहां कप्तानी कौन करेगा। पिछले साल केन विलियमसन टीम की अगुवाई कर रहे थे। हैदराबाद में मार्टिन गुप्टिल और जॉनी बेयरस्टो भी मौजूद हैं, अगर विलियमसन तीसरे नंबर पर उतरते हैं तो इन दोनों में से एक बल्लेबाज़ शिखर धवन की जगह लेगा। मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडेय, यूसुफ़ पठान और शाक़िब-अल-हसन हैं। डेथ ओवर्स की ज़िम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल उठाएंगे। और सबसे ख़ास खिलाड़ी हैं अफ़ग़ानिस्तान के राशिद ख़ान, इन पर सबकी नज़र होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...