Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: चार मजबूत टीमें जो इस बार खिताब जीत सकती हैं

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.23K   //    28 Feb 2019, 15:47 IST

Eर

आईपीएल का 12 वां संस्करण बस कुछ ही दिन दूर हैं। क्रिकेट प्रशंसक पहले से ही मनोरंजक टी 20 टूर्नामेंट देखने के लिए उत्साहित हैं। हर साल, दुनिया भर के शीर्ष खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित लीग में हिस्सा लेते हैं। यह कहना उचित है कि आईपीएल प्रतियोगिता दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे अधिक पसन्द की जाने वाली क्रिकेट लीग है। आईपीएल ने हमें कई यादगार क्षण दिए हैं। इस सीज़न में 8 टीमें फिर से बड़े पुरस्कार के लिए तैयार होंगी। हर साल की तरह इस बार भी खिताब की भविष्यवाणियां का दौर भी अब शुरू हो गया है।

यहां, हम उन 4 टीमों के बारे में बात करते हैं जिन्हें आईपीएल के आगामी संस्करण के लिए दावेदार माना जा सकता है-

# 4 कोलकाता नाइट राइडर्स

Eवी

कोलकाता की टीम आईपीएल इतिहास में सफलतम टीमों में से एक है। गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2 बार यह खिताब जीता है। पिछले साल आईपीएल 2018 में भी कोलकाता ने अच्छा प्रदर्शन किया था। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में उनकी टीम का सफर सेमीफाइनल तक रहा था। इस बार यह टीम पिछली गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ना चाहेगी।

क्रिस लिन, आंद्रे रसेल और रॉबिन उथप्पा जैसे धाकड़ बल्लेबाज गेंद को सीधे मैदान से बाहर भेज सकते हैं। जिस तरह से उनका बल्लेबाजी क्रम हैं, कोई भी लक्ष्य उनके खिलाफ आसान नहीं होगा। इस संस्करण में अगर किसी भी हार्ड हिटर टीम का जिक्र किया जाए तो केकेआर का नाम सबसे पहले लिया जाएगा।

उनकी टीम के पास कार्लोस ब्रैथवेट जैसे ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने 2016 वर्ल्ड टी 20 के फाइनल में वेस्टइंडीज की टीम को लगातार 4 छक्के मारकर खिताब जिताया था। वह अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। अनुभवी दिनेश कार्तिक की कप्तानी में टीम मजबूत नजर आ रही है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...