Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 अनजान खिलाड़ी जो इस सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की किस्मत बदल सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
10.47K   //    27 Mar 2019, 09:51 IST

Royal Challengers Bangalore is captained by Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कागज़ों पर हमेशा हमेशा मजबूत टीम नज़र आती है, लेकिन जब बात आती है प्रदर्शन की तो यह टीम कभी भी उम्मीदों पर खरी उतरती नहीं दिखी।

इस टीम में एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के रूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के होते हुए भी अभी तक आरसीबी एक बार भी आईपीएल ख़िताब नहीं जीत पाई है। आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद बैंगलोर फ्रैंचाइज़ी टीम में कुछ बदलाव करना चाहेगी।

आरसीबी अपना अगला मुकाबला 28 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। टीम प्रबंधन ने इस बार युवा प्रतिभाओं पर भरोसा दिखाया है जो कि एक अच्छा फैसला है। आगामी मैचों में हम कुछ नए चेहरों को आरसीबी की किस्मत बदलते देख सकते हैं। यह वे खिलाड़ी हैं जो पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं।

तो आइए एक नज़र डालते हैं उन तीन अंजान खिलाड़ियों पर जो इस बार आरसीबी की किस्मत बदल सकते हैं:

#3. प्रयास रे बर्मन

Barman plays for Bengal in the domestic leagues

बर्मन घरेलू लीग में बंगाल के लिए खेलते हैं। इस 16 वर्षीय प्रतिभाशाली लेग ब्रेक स्पिनर को आरसीबी ने आईपीएल नीलामी में 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। पीआर बर्मन ने पिछले साल सितंबर में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी और कुछ महीनों के भीतर ही उन्होंने दुनिया की शीर्ष टी-20 लीग में अपनी जगह पक्की कर ली।

आरसीबी के पास युजवेंद्र चहल के रूप में एक बेहतरीन लेग स्पिनर है। लेकिन बर्मन के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए वह आने वाले मैचों में आरसीबी के ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं।

सबसे खास बात यह है की उनकी गेंदबाज़ी से विपक्षी बल्लेबाज़ अंजान हैं, जिसका भरपूर फायदा वह उठा सकते हैं। अक्सर हमने देखा है कि टी-20 प्रारूप में नए स्पिनर हमेशा प्रभावशाली प्रदर्शन करते हैं।  

Advertisement

कुलदीप यादव और राशिद खान जिनको अपने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर ही पहचान मिली है, इनके साथ बर्मन का नाम भी जुड़ सकता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...