Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी का एक भारतीय खिलाड़ी जो राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकता है

  • जानिए इस लिस्ट में कौन से आठ भारतीय खिलाड़ी हैं शामिल
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:22 IST

Image result for karun nair kings eleven punjab

जिसका सभी क्रिकेट प्रशंसकों को इंतज़ार था, वो आईपीएल 2019 शुरू हो चुका है। जबकि सभी प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे, वहीं यह खिलाड़ी खुद अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोशिश में हैं।

यहाँ हम प्रत्येक आईपीएल टीम के एक भारतीय खिलाड़ी के बारे में जानेंगे जो इस सीज़न में अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश में हैं:

#8. करुण नायर- किंग्स इलेवन पंजाब 

Karun Nair

साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाकर सुर्ख़ियों में आये करुण नायर का करियर उतार-चढ़ाव वाला रहा है। वीरेन्द्र सहवाग के बाद वह टेस्ट प्रारूप में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। लेकिन उसके बाद उनके प्रदर्शन में निरंतर गिरावट आती चली गई और अंततः उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा।

नायर ने भारतीय टीम के लिए आखिरी बार 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और तब से वह टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं। इस समय भारतीय टेस्ट टीम के सेटअप में मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाड़ियों के आने से उनका टीम में वापसी करना और भी मुश्किल हो गया है।

लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे नायर इस बार लीग में शानदार प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोशिश करेंगे। वह वनडे टीम में नंबर 4 स्लॉट पर बल्लेबाजी करने के लिए एकदम उपयुक्त विकल्प हैं।

#7. अक्षर पटेल- दिल्ली कैपिटल्स 

Image result for axar patel delhi capitals
Advertisement

अक्षर पटेल को रविन्द्र जडेजा के विकल्प के रूप में देखा जा रहा था। उन्हें आईपीएल सर्किट में भी उच्च दर्जा दिया गया था और उन खिलाड़ियों में से एक थे जिनपर किंग्स इलेवन पंजाब प्रबंधन ने लगातार वर्षों तक भरोसा किया था। 

उन्होंने आखिरी बार 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था लेकिन वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके थे जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। इस बीच, क्रुणाल पांड्या टीम में आ गए हैं और अब वह गेंद और बल्ले दोनों के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसलिए अब अक्षर पटेल का टीम में आना बहुत मुश्किल हो गया है। अगर वह मौजूदा आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो मुमकिन है कि वह एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी करें।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 30 Mar 2019, 14:54 IST
Advertisement
Fetching more content...