Create
Notifications

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स अगले सीजन रिलीज कर सकती है

Enter caption
Neetish Kumar Mishra

आईपीएल 2019 कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अच्छा नहीं गुजरा है। आंद्रे रसेल और नीतीश राणा के जबरदस्त फॉर्म के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स टीम ने शुरुआती 5 मैचों में से 4 मैचों में जीत हासिल कर लिया था। लेकिन उन्हें लगातार 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अगले 3 मैचों में उन्हें 2 मैचों में जीत हासिल हुई। ऐसी खबरें आई थी कि अंतिम लीग मैच से पहले कोलकाता टीम में तनाव का माहौल था जिसके कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता टीम ने अपना सीजन अंक तालिका में 5वें स्थान पर रहकर समाप्त किया।

कोलकाता की ओर से कुछ बड़े खिलाड़ियों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। उन खिलाड़ियों में से एक कुलदीप यादव भी हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 4 ओवरों में 59 रन खर्च कर दिए थे। इसके बाद से उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। कोलकाता नाइटराइडर्स टीम मैनेजमेंट अगले सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले उन पर कड़ा फैसला ले सकती है।

आज हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स अगले सीजन रिलीज कर सकती है।

#5. लोकी फर्ग्यूसन:

Enter caption

कीवी तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन ने इस सीजन बेहद खराब प्रदर्शन किया है, जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वे न्यूजीलैंड की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हैं। फर्ग्यूसन इससे पहले राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। जब कोलकाता ने मिचेल स्टार्क को रिलीज किया इसके बाद उन्हें एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी जो डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकता हो इसीलिए उन्होंने लोकी फर्ग्यूसन को खरीदा था लेकिन फर्ग्यूसन ने फ्रेंचाइजी को निराश किया। फर्ग्यूसन इस सीजन 5 मैचों में मात्र 2 विकेट ही चटका सके, जबकि उनकी इकोनॉमी 10.76 की रही है। इसी खराब प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी उन्हें अगले सीजन रिलीज कर सकती है।

#4. प्रसिद्ध कृष्णा:

Enter caption

कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का पिछला सीजन बड़ा अच्छा गुजरा था। उन्हें पिछले सीजन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की जगह टीम में शामिल किया गया था। लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा ने इस साल खराब प्रदर्शन से अपनी टीम को बेहद निराश किया है। वे इस सीजन 11 मैचों में खेलते हुए मात्र चार विकेट चटका सके, जबकि इस दौरान उनकी इकोनॉमी 9.76 की रही। उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी उन्हें अगले सीजन रिलीज कर सकती है और उनके जगह पर किसी अन्य भारतीय तेज गेंदबाज को खरीद सकती है

#3. पीयूष चावला:

Enter caption

उत्तर प्रदेश के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर पियूष चावला ने पिछले सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया था जिस कारण उन्हें इस सीजन भी फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया था। चावला ने इस सीजन कुछ मैचों में तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अधिकतम मैचों में वे फ्लॉप साबित हुए और अधिक रन भी खर्च किए, जबकि बल्लेबाजी करते हुए भी वे अधिक रन नहीं बना सके। पियूष चावला ने इस साल 13 मैचों में मात्र 10 विकेट चटकाए , जबकि उनकी इकोनॉमी 8.96 की रही है। इसीलिए ऐसा लगता है कि कोलकाता नाइटराइडर्स उन्हें अगले सीजन रिलीज कर देगी।

#2. कार्लोस ब्रैथवेट:

Enter caption

वेस्टइंडीज टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे। लेकिन जब उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने रिलीज किया तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 5 करोड़ की बड़ी कीमत देकर खरीदा लेकिन ब्रैथवेट ने उसके अनुसार प्रदर्शन नहीं किया। ब्रैथवेट इस सीजन दो मैचों में मात्र 11 रन ही बना सके। इसी वजह से ऐसा लगता है कि केकेआर उन्हें अगले सीजन रिलीज कर देगी।

#1.रॉबी उथप्पा:

Enter caption

रॉबी उथप्पा ने पिछले सीजन शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन वे इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 20 गेंदों पर मात्र 9 रन ही बना सके थे, जबकि टीम 213 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही थी। इसके अलावा उन्होंने मुंबई के खिलाफ भी अंतिम मुकाबले में 47 गेंदों पर मात्र 40 रन की खराब पारी खेली। रॉबी उथप्पा इस सीजन 12 मैचों में 31.33 की औसत से मात्र 282 रन ही बना सके हैं जबकि उनका स्ट्राइक रेट 115.1 का रहा है। उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी उन्हें अगले रिलीज कर सकती है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...