Create

आईपीएल 2019: पांच खिलाड़ी जो पहले मैच में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं

डीजे ब्रावो प्रसन्न मुद्रा में
reaction-emoji
Ram Prakash Yadav

विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल को चालू होने में कुछ ही समय शेष है, जिसमें विश्व के बड़े बड़े खिलाड़ियों का मेला लगेगा। इस बार इंडियन प्रीमियर लीग वर्ल्ड कप की वजह से तय समय से पहले ही चालू की जा रही है। आईपीएल 2019 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है जो कि चेन्नई में होगा। दोनों ही टीमें आईपीएल 2019 की विजेता की दावेदारों में से एक है। दोनों ही टीमें सितारों से सजी है। दोनों ही टीमों में ऐसे बड़े बड़े खिलाड़ी है जो कि बल्ले और गेंद दोनों से तबाही मचाने को तैयार है । सभी टीमों के लिए ऑल राउंडर हमेशा से ही जीत की गारंटी होते हैं। सभी टीमों की जीत में आलराउंडर का अहम योगदान होता है क्योंकि वह अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से हमेशा आवश्यकता पड़ने पर सहयोग देते रहते हैं। सभी टीम नीलामी के समय में ऑलराउंडर पर विशेष ध्यान देती है क्योंकि एक अच्छा ऑलराउंडर हमेशा अकेले दम पर दो खिलाड़ियों का काम करता है। आईपीएल का इतिहास गवाह है कि एक अच्छा ऑलराउंडर जब जब अपनी टीम के लिए योगदान देता है तब तब उसकी टीम विजेता बनती है। आज हम ऐसे ही और कुछ आलराउंडरों के बारे में चर्चा करेंगे जो आईपीएल 2019 में तहलका मचाने वाले हैं।

#1 डीजे ब्रावो

कैरेबियाई खिलाड़ी ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलते हैं और वह विश्व की लगभग सभी टी-20 लीग में खेलते हैं और अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सभी का मन मंत्रमुग्ध करते हैं। ब्रावो अब तक 432 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसकी 353 पारियों में 127.18 की औसत से 6195 रन बनाए हैं। साथ ही साथ उन्होंने गेंदबाजी से भी अच्छा प्रदर्शन किया है और 472 विकेट लिए है। इस बार भी आईपीएल में वह कमाल जरूर दिखाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 शेन वॉटसन

शेन वॉटसन शानदार बैटिंग करते हुए

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं। वह विश्व की लगभग सभी टी-20 लीग में खेलते हैं और अच्छा प्रदर्शन कर टीम की जीत में सहयोग देते हैं। उन्हें टी20 मैचों का लंबा अनुभव है। उन्होंने अब तक 293 टी-20 मैचों की 285 पारियों में 108.8 की औसत से 7547 रन बनाए हैं। जिसमें 43 अर्धशतक और 6 शतक शामिल है। अगर बात करें उनकी गेंदबाजी की तो उसमें अब तक उन्होंने 215 विकेट झटके हैं। हाल के दिनों में शेन वॉटसन का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। वह धमाकेदार ओपनर है जो टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत देते हैं और आखिरी के ओवरों में सधी हुई गेंदबाजी करते हैं।उन्होंने बिग बैश लीग में भी अच्छा प्रदर्शन किया है और अपनी टीम की बहुत से मैचों में मदद की है। हमें उम्मीद है कि वह इस बार आईपीएल में भी धमाल मचाएंगे।

#3 मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस खिताब पाने के बाद

आस्ट्रेलियाई युवा खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस इस बार आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की तरफ से खेलेंगे। वह एक ताबड़तोड़ ओपनर है और बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करते हैं, इन्होंने समय-समय पर अच्छी फील्डिंग से भी सबको अचंभित किया है। मार्कस स्टोइनिस का इस बार ने बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक 87 टी-20 मैच की 74 पारियों में 123.89 की औसत से 1514 रन बना चुके हैं जिसमें 7 अर्धशतक शामिल है। अगर बात करें उनकी गेंदबाजी की उन्होंने अब तक 59 विकेट झटके हैं। इन्होंने हमेशा ही मैदान का अपना 100% दिया है चाहे बल्लेबाजी हो गेंदबाजी हो या फिर फील्डिंग। वह पहली बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे हैं। और हमें उम्मीद है इस बार उनका एक शानदार प्रदर्शन देखने को मिलेगा और वह आरसीबी के लिए लकी फैक्टर साबित होंग।

#4 रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा विकेट लेने के बाद

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस बार भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलेंगे। रविंद्र जडेजा हमेशा ही चेन्नई सुपर किंग की जीत में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सहयोग देते रहे हैं। जडेजा को इस बार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन दिखाना होगा क्योंकि आईपीएल के ठीक बाद वर्ल्ड कप है और उन्हें इसका रास्ता आईपीएल से ही तय करना होगा। जडेजा ने अब तक 212 टी-20 मैच खेले हैं जिसकी 150 पारी मैं 12.96 की औसत से 2147 रन बनाए हैं और साथ ही साथ उन्होंने गेंदबाजी से भी अच्छा योगदान दिया है और 135 विकेट झटके हैं। वह बीच के ओवरों में रनों की गति पर रोक लगाते है। भारतीय पिचों में जडेजा का प्रदर्शन हमेशा से ही शानदार रहा है। हमें उम्मीद है कि इस बार भी जडेजा अच्छा प्रदर्शन कर चेन्नई सुपर किंग को विजेता बनाएंगे।

#5 कॉलिन डी ग्रैंडहोम

कॉलिन डी ग्रैंडहोमे शानदार बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए

कीवी बल्लेबाज कॉलिन डी ग्रैंडहोम इस बार आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलेंगे। कॉलिन डी ग्रैंडहोम का हाल में प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है और उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई है। अगर बात करें उनकी बल्लेबाजी की तो उन्होंने अब तक 174 टी-20 मैच की 153 पारी 166.18 की औसत से 2827 रन बनाए हैं जिसमें 9 अर्धशतक शामिल है। उन्होंने गेंदबाजी से भी अच्छा प्रदर्शन किया है और 65 विकेट झटके हैं वह एक महानतम टी-20 ऑल राउंडर है। कॉलिन डी ग्रैंडहोम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक अच्छे फिनिशर साबित हो सकते हैं और आखिरी के ओवरों में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए एक अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि हमें इस बार आईपीएल में उनका शानदार प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...