Create
Notifications

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया है

अंबाती रायडू का खराब फॉर्म सीएसके के लिए चिंता का कारण है
Neetish Kumar Mishra
visit

आईपीएल भारत में क्रिकेट के त्योहार के रुप में होता है। इस सीजन का आईपीएल बेहद रोमांचक है। हमने एक ही मैच में दो-दो शतक लगते देखे तो वहीं कई नजदीकी मुकाबलों में हार या जीत भी देखा। लेकिन वहीं कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें इस ऑक्शन में अच्छी कीमत देकर खरीदा गया लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा।सभी टीमें अब लगभग 4 - 4 मैच खेल चुकी हैं, जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब अंक तालिका में सबसे ऊपर है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स, मुम्बई इंडियंस से एक मैच हारकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे और कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे स्थान पर काबिज है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक कोई मैच नहीं जीता है जबकि दिल्ली कैपिटल्स और मुम्बई इंडियंस ने दो-दो मैच और राजस्थान रॉयल्स ने एक मैच में जीत हासिल किया है।

जहां एक ओर सैम करन और जॉनी बेयरस्टो ने अपने पदार्पण संस्करण में ही धमाल मचाना शुरू कर दिया है तो वहीं नीलामी के दौरान अच्छी कीमत पर खरीदे गए शिमरॉन हेटमायर ने अपने खराब प्रदर्शन से सभी को निराश किया है। साथ ही अंबाती रायडू जिन्होंने पिछले सीजन 1 शतकीय पारी के साथ 602 रन बनाए थे, ने भी इस साल सभी को निराश किया है।

आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इस सीजन अपने खराब प्रदर्शन से सभी को निराश किया है।

#5. शिमरॉन हेटमायर:

Shimron Hetmyer

शिमरॉन हेटमायर जब भारत के खिलाफ सीरीज खेलने आये थे तो उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की खूब खातिरदारी की थी। इसी सोच के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम मैनेजमेंट ने उन्हें 4.2 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन शिमरॉन हेटमायर टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं। उन्होंने इस सीजन 4 मैच खेलते हुए 3.75 की औसत के साथ मात्र 15 रन बनाए हैं। उन्हें एक मैच में सलामी बल्लेबाजी करने का मौका भी दिया गया था लेकिन उन्होंने वहां भी टीम मैनेजमेंट और अपने कप्तान को निराश किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4. जयदेव उनादकट:

Jaydev Unadkat

जयदेव उनादकट इस सीजन के ऑक्शन में काफी मंहगे बिके थे, साथ ही उन्हें पिछले सीजन में भी 11.5 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत देकर खरीदा गया था। राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिलीज कर दिया था लेकिन बाद में उनादकट पर ही बड़ा दांव खेलकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन उनादकट ने एक बार फिर अपने खराब प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया था। इसी कारण उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच से बाहर रखा गया था और वरुण एरॉन को टीम में मौका दिया गया था। वरुण एरॉन को राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट ने 2.4 करोड़ की कीमत में खरीदकर चौंका दिया था। जयदेव उनादकट ने इस सीजन 3 मैचों में 62.0 की औसत से मात्र 2 विकेट लिए हैं, जबकि उनकी इकोनॉमी 12.4 की रही। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अंतिम ओवर (20वें) में 28 रन भी दिए थे।

#3. किरोन पोलॉर्ड:

Kieron Pollard

वेस्टइंडीज के हार्ड हिटर किरोन पोलॉर्ड ने इस साल ही नहीं बल्कि पिछले साल भी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। उन्होंने पिछले साल 9 मैचों में मात्र 133 रन बनाए थे। मुंबई इंडियंस ने उन्हें 5.4 करोड़ की बड़ी कीमत देकर अपनी टीम में रखा है। लेकिन अब ऐसा लगता है कि मुंबई इंडियंस की टीम उनका बोझ ढो रही है। अगर ऐसा ही निरशाजनक प्रदर्शन रहा तो उन्हें अगले सीजन अनसोल्ड रहना पड़ सकता है या उनकी कीमत गिर सकती है।

किरोन पोलॉर्ड ने इस सीजन में अब तक 4 मैचों में 16.67 की औसत से 50 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने चौथे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 7 गेंदों पर 17 रन बनाए थे और टीम को 170 रन के कुल स्कोर तक ले जाने में अपना योगदान दिया था। जबकि पहले मैच में वे 13 गेंदों पर 21 रन बनाकर ऑउट हो गए थे, दूसरे मैच वे 6 गेंदों पर 5 रन बनाकर ऑउट हो गए थे और तीसरे मैच में वो 9 गेंदों पर 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

#2. क्रिस लिन:

Chris Lynn

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज क्रिस लिन ने जब से कंधे की चोट के बाद वापसी किया है तब से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने पिछले सीजन कुछ अच्छी पारियां भी खेली थी, जिसके कारण उन्हें टीम में बराबर मौका मिल रहा है। उनके पास अच्छी बल्लेबाजी क्षमता है लेकिन इस सीजन में अब तक वह देखने को नहीं मिला है। उन्होंने इस सीजन अब तक 3 मैचों में 12.33 की औसत से मात्र 37 रन बनाए हैं, जबकि स्ट्राइक रेट सिर्फ 94.87 का रहा है। उनका सर्वाधिक स्कोर 20 का है।

#1. अंबाती रायडू:

Ambati Rayudu

पिछले सीजन में धमाल मचा चुके अंबाती रायडू का बल्ला इस सीजन में शांत दिख रहा है। उन्होंने इस सीजन 4 मैचों में 8.5 की औसत से मात्र 34 रन बनाए हैं, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 60.71 का है। उनका सर्वाधिक स्कोर 28 का है और वे एक बार शून्य पर भी आउट हो चुके हैं।

जबकि पिछले सीजन में अंबाती ने 16 मैचों में 43 की औसत से 602 रन बनाए थे जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल था और उनका स्ट्राइक रेट 149.75 का था।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now