Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019 : लीग स्टेज में सबसे कमज़ोर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की एकादश 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 07, 2019
May 07, 2019 IST

चेन्नई के सुरेश रैना
चेन्नई के सुरेश रैना

रविवार रात मुंबई इंडियंस की जीत के साथ आईपीएल 2019 का लीग स्टेज समाप्त हो गया है। 23 मार्च को शुरू हुए आईपीएल के लीग स्टेज में इस बार 56 मुकाबले खेले गए थे, जिसमें मुंबई इंडियंस ने सबसे बेहतरीन नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में टॉप किया, वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सबसे ज़्यादा 9 मुकाबले हारकर आखरी पायदान पर रही।

आज इस लेख में हम आईपीएल 2019 के लीग स्टेज की सबसे कमज़ोर प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करेंगे।

सलामी बल्लेबाज़: रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस) और पृथ्वी शॉ (दिल्ली कैपिटल्स)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ इस प्लेइंग इलेवन में सलामी बल्लेबाज़ के रूप में शामिल किए जाते हैं।


रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भले ही इस साल बेहतरीन कप्तानी की है, लेकिन बल्लेबाज़ के रूप में वह टीम के लिए ज़्यादा योगदान करने में विफल रहे हैं। इस साल आईपीएल में रोहित ने लीग स्टेज के दौरान 13 मुकाबलों में 32 की औसत और 129 के स्ट्राइक रेट से 386 रन बनाए, जिसमें उन्होंने सिर्फ 2 अर्धशतकीय पारी खेलीं।


पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

इस सूची में रोहित शर्मा का साथ देते हुए नज़र आते हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ। अगर इस खिलाड़ी की कोलकाता के खिलाफ 99 रन की पारी को छोड़ दें, तो पूरे लीग स्टेज में गेंदबाज़ उन पर हावी रहे। लीग स्टेज में खेली गई 14 पारियों में पृथ्वी शॉ ने 20.8 की औसत और 132 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 292 रन बनाए।

मध्य क्रम : सुरेश रैना और अम्बाती रायडू (चेन्नई सुपर किंग्स) और विजय शंकर (सनराइजर्स हैदराबाद)

चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना, अम्बाती रायडू और सनराइजर्स हैदराबाद के विजय शंकर टूर्नामेंट की लीग स्टेज में अपना जलवा दिखाने में पूरी तरह से नाकाम रहे।

अम्बाती रायडू और सुरेश रैना
अम्बाती रायडू और सुरेश रैना
Advertisement

सुरेश रैना की बात करें, तो बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने ग्रुप स्टेज में सभी 14 मुकाबले खेले, जिनमें उन्होंने 27 की औसत और 128 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 359 रन बनाए । रैना के बाद अगर रायडू की बात करें, तो इस साल चेन्नई के लिए 14 पारियों में रायडू सिर्फ 219 रन ही बना पाए।


विजय शंकर
विजय शंकर

विजय शंकर, जिन्हें विश्वकप की टीम में नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने के लिए चुना गया है, का नाम इस सूची में शामिल है। लीग स्टेज में इस खिलाड़ी ने हैदराबाद के लिए 14 मुकाबलों में बल्लेबाज़ी की, जिनमें उन्होंने 20 की औसत और 120 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 219 रन बनाए।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...