Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: सभी टीमों के कप्तानों की रेटिंग

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.58K   //    13 Mar 2019, 22:05 IST

आईपीएल में कप्तानों पर होगी नज़र

कुछ हफ्तों में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां सीजन शुरू होने वाला है और इसको लेकर काफी रोमांच है। पिछला सीजन एक बहुत महत्वपूर्ण सीजन था, क्यूंकि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स निलंबन से वापस आने के चलते प्रशंसकों में खुशी की लहर थी। इसके अलावा धोनी का बतौर कप्तान अपने घर वापस आना भी प्रशंसकों के लिए बहुत मायने रखता था।

हालाँकि इस सीज़न में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं और कुछ आश्चर्यजनक कप्तानी के फैसले भी सामने आ सकते हैं। ऐसे में आइए आईपीएल 2019 के लिए सभी कप्तानों को रेट करते हैं:


किंग्स इलेवन पंजाब- रविचंद्रन अश्विन

रेटिंग: 6.5 / 10

रविचंद्रन अश्विन

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए पिछला आईपीएल सीजन दो हिस्सों में बटा रहा, जहाँ शुरुआत में वे हावी थे और सबसे शीर्ष पर थे, तो वहीं दूसरे भाग में वे 7वें स्थान पर आ गए और प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किए बिना ही इस टीम का एक और निराशाजनक सीजन समाप्त हो गया। जहाँ इस टीम की खराब मध्य क्रम की बल्लेबाजी और डेथ बॉलिंग यूनिट में एंड्रयू टाय का साथ दे सकने वाले किसी गेंदबाज़ की कमी के चलते हाथ आए मौके निकल गये, वहीं कप्तान अश्विन को एक खिलाड़ी के रूप में और एक कप्तान के रूप में खराब सीजन की भी जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए।

अश्विन को इससे बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था क्योंकि उन्होंने मैदान पर कम उर्जा दिखाई और विपक्षी बल्लेबाजों के लिए उचित क्षेत्रक्षण न लगा पाने के चलते उनपर पर्याप्त दबाव बनाने में असफल रहे थे। प्रदर्शन के लिहाज से, उन्होंने 8.09 की इकॉनमी से सिर्फ 10 विकेट लिए और सिर्फ 102 रन बनाए।

वह सभी कप्तानों में सबसे कमजोर दिखते हैं और इस सीजन में शायद किंग्स इलेवन पंजाब स्टाफ कुछ नया करने की कोशिश करे और डेविड मिलर या केएल राहुल जैसे किसी खिलाड़ी को कप्तानी दे।

अश्विन पर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव होगा और ऐसे में जब अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में उनके लिए ये साल शानदार साल नहीं रहा है और वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन नही कर सके हैं, आईपीएल का आने वाला सीजन उनके लिए बेहद अहम होगा।

1 / 8 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...