Create

आईपीएल 2019: विकेट लेने के बाद जश्न नहीं मनाते  अल्ज़ारी जोसेफ 

Enter caption

आईपीएल के हर नए सीजन में हमें एक नया स्टार खिलाड़ी देखने को मिलता हैं। आईपीएल ने क्रिकेट जगत को कई नए खिलाड़ी दिये हैं, जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें अपने देश की टीम में खेलने का मौका मिला हैं। इस लिस्ट में अब एक नाम अल्ज़ारी जोसेफ का जुड़ गया है।

अल्ज़ारी जोसेफ ने अपने आईपीएल के डेब्यू मैच में 3.4 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट लेकर 11 साल पुराना सोहेल तनवीर का रिकार्ड तोड़ दिया। सोहेल तनवीर ने राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से खेलते हुए 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे। आइए एक नजर डालते हैं अल्ज़ारी जोसेफ और उनकी क्रिकेट लाइफ पर-

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2016 के फाइनल में अल्ज़ारी जोसेफ की खतरनाक गेंदबाजी

बंग्लादेश में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2016 को वेस्टइंडीज की टीम ने जीता था। इस विजेता टीम में अल्ज़ारी जोसेफ भी शामिल थे। अंडर-19 वर्ल्ड कप 2016 का फाइनल वेस्टइंडीज बनाम भारत के बीच खेला गया था, जहां भारत के टॉप आर्डर को अल्ज़ारी जोसेफ ने अपने दम पर उखाड़ दिया था। अल्ज़ारी जोसेफ ने सबसे पहले ऋषभ पंत को 1 रन पर आउट किया फिर ईशान किशन और अनमोलप्रीत सिंह को आउट कर शुरुआती झटके भारतीय टीम को दिये। इसकी वजह से पूरी भारतीय टीम 145 रन पर ढेर हो गई और इस लक्ष्य को वेस्टइंडीज टीम ने हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज टीम ने पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

मां के निधन के बाद भी देश के लिए खेला मैच

क्रिकेट एक जुनूनी खेल है इस बात को अल्ज़ारी जोसेफ ने सही साबित कर दिया। इसी साल फरवरी के महीने में जब इंग्लैंड टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर थी तब टेस्ट सीरीज शुरु होने से पहले ही अल्ज़ारी जोसेफ की मां का निधन हो गया था। मां के निधन के बावजूद अल्ज़ारी जोसेफ ने टीम का साथ नहीं छोड़ा और अपने देश के लिए मैच खेलने उतरे। इस टेस्ट मैच में जोसेफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 43 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके इस दमदार प्रदर्शन का बदौलत वेस्टइंडीज टीम मैच जीतने में सफल रही।

विकेट लेने पर नहीं मानते जश्न

अल्ज़ारी जोसेफ को विकेट लेने के बाद जश्न मानाना पसंद नहीं है। अल्ज़ारी जोसेफ का ध्यान सिर्फ अपनी गेंदबाजी से टीम को मैच जिताने पर होता है। जोसेफ हर विकेट लेने के बाद ज्यादा जश्न नहीं मानते लेकिन जब मैच उनकी टीम जीत जाती है, तब वह खुलकर टीम के साथ जीत का जश्न मानते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment