Create

आईपीएल 2019: चेन्नई के लो स्कोर मैच के बाद बीसीसीआई ने की स्पोर्टिंग पिच बनाने की अपील

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का उद्घाटन मुकाबला खराब विकेट के कारण लो स्कोरिंग का रहा। दर्शकों को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच से काफी उम्मीदें थी, जिस पर चेन्नई के चेपक स्टेडियम की पिच ने पानी फेर दिया। इस मुकाबले के बाद हर किसी ने विकेट को लेकर नाराजगी जताई। यहां तक कि सीएसके के कप्तान धोनी और आरसीबी के कप्तान कोहली तक खफा नजर आए। इसके बाद बीसीसीआई ने हस्तक्षेप करते हुए सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी से स्पोर्टिंग विकेट तैयार करने को कहा है, ताकि विकेट बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों में से किसे के लिए भी ज्यादा अनुकूल न रहे।

चेपक स्टेडियम में आरसीबी पहले बल्लेबाजी करते हुए बस 70 रन ही बना सकी थी। जवाब में सीएसके को 70 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए 17 ओवर तक मैच को खींचना पड़ा था। धोनी और विराट ने मैच के बाद कहा था कि हम विकेट को लेकर ज्यादा निश्चित नहीं थे। हम सच में हैरान रह गए, जब विकेट खेलते वक्त धीमा नजर आया। धोनी ने कहा कि इसने मुझे 2011 के चैंपियंस लीग की याद दिला दी थी। चेपक के विकेट को जल्दी बेहतर बनाना होगा। यह ऐसी पिच नहीं है, जिसे खिलाड़ी आगे के मैचों में देखना चाहेंगे। 100 के अंदर तक का स्कोर टी-20 में सच में बहुत कम होता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि बाकी के आईपीएल मैचों के लिए फ्रेंचाइजी को स्पोर्टिंग विकेट तैयार करने के लिए कहा गया है। बीसीसीआई लीग के दौरान तैयार किए गए विकटों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता है लेकिन विकेट को बल्लेबाजों या गेंदबाजों दोनों में से किसी के अनुकूल नहीं होना चाहिए। चेपक मैदान के विकेट को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हैडन ने भी नाराजगी जताई थी। उन्होंने इस विकेट को खराब स्तर का बताया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment