Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: इस सीजन में हर टीम के सबसे शानदार खिलाड़ी

  • पढ़िए कौन से खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:04 IST

Enter caption

2019 के आईपीएल दर्शकों को भरपूर रोमांच देखने को मिला। इस सीजन में भी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने अन्य सभी टीमें फीकी साबित हुई। जबकि मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से फाइनल मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। अब यह टूर्नामेंट खत्म हो चुका है और इस सीजन में भी कई खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद अगर हम इस बात का विश्लेषण करें, कि हर टीम की ओर से किस खिलाड़ी ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया है, तो इसमें बहुत से खिलाड़ियों का नाम सामने आएगा। हालांकि सभी टीमों की ओर से एक खिलाड़ी ऐसा जरूर रहा, जो उस टीम के लिए सबसे शानदार साबित हुआ या फिर यूं कहें कि वह खिलाड़ी उस टीम की असली संपत्ति साबित हुआ।

आज हम प्रत्येक टीम के ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी टीम के लिए सबसे बड़ी संपत्ति साबित हुए है, जानिए उन खिलाड़ियों के बारे में-

नोट :- इस लेख में रोहित शर्मा, एमएस धोनी, एबी डीविलियर्स, विराट कोहली और डेविड वार्नर जैसे शानदार खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है।

केएल राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब)

KL Rahul

किंग्स इलेवन पंजाब ने इस साल भी पिछले सीजन की तरह ही शुरुआत तो शानदार की लेकिन अंतिम समय में प्लेऑफ से बाहर हो गई। टूर्नामेंट के अंत में आकर इस टीम का प्रदर्शन गड़बड़ा गया। जिसके कारण इस टीम ने अपने अंतिम के 5 मैचों में से केवल 1 में ही जीत दर्ज की।

टीम की बल्लेबाजी क्रम में केवल केएल राहुल और क्रिस गेल ने शानदार रोल निभाया है, जबकि अन्य खिलाड़ी अपना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर सके। हालांकि टीम की ओर से केएल राहुल ही ऐसे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। राहुल ने इस टूर्नांमेंट में 14 मैचों में 135.38 की स्ट्राइक रेट से 593 रन बनाए। ऐसे में राहुल को इस टीम की सबसे बड़ी संपत्ति कहा जा सकता है।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 15 May 2019, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...