Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस अगले सीजन रिलीज़ कर सकती है

  • युवराज सिंह शायद अगले आईपीएल सीजन में नहीं दिखेंगे
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:00 IST

युवराज सिंह 

विश्व की सबसे प्रसिद्ध टी20 लीग, आईपीएल का 12वां संस्करण मुंबई इंडियंस की चेन्नई सुपर किंग्स पर शानदार जीत के समाप्त हुआ। हैदराबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई के 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स सिर्फ 148 रन ही बना पाई, जिसके चलते मुंबई चौथी बारी आईपीएल चैंपियन बनी।

साल 2019 के आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस का बोलबाला रहा है। पूरे सीजन में टीम के सभी विभाग एक साथ निखर कर सामने आए हैं, जिसके चलते टीम ने लीग स्टेज में टॉप किया। राहुल चाहर जैसे टीम के अनकैप्ड खिलाड़ी ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन दिखाया और टीम के दूसरे लेग स्पिनर मयंक मारकंडे को कड़ी टक्कर दी है।

हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और कीरोन पोलार्ड की मौजूदगी से मुंबई इंडियंस का लोअर मिडिल आर्डर इस आईपीएल सीजन के सबसे सफल लोअर मिडिल आर्डर के रूप में सामने आया है, जहाँ खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए शानदार प्रदर्शन दिखाया। गेंदबाज़ी में लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने मुंबई को सीजन के कई अहम मुकाबलों में जीत दिलवाई और अपने प्रदर्शन से अब तक निराश नहीं किया।

बल्लेबाज़ी में भी मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है, और क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों ने पूरे सीजन में टीम के लिए अच्छी औसत और स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

भले ही मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन सराहनीय रहा है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस को निराश किया और शायद उन्हें अगले सीजन में टीम से रिलीज़ किया जा सकता है। आज इस लेख में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे।

#3 बरिंदर सरन

बरिंदर सरन

मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज़ बरिंदर सरन इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं। इस साल आईपीएल में उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 2 मुकबले खेले, और 13 की औसत से रन देते हुए एक भी विकेट निकालने में असफल रहे। 

मुंबई इंडियंस के खेमे में मिचेल मैक्लेनेघन और जेसन बेहरनडॉर्फ के रूप में दो और बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हैं, जिन्होंने बरिंदर सरन से बेहतर प्रदर्शन किया है। इन दोनों गेंदबाज़ों की मौजूदगी के चलते बरिंदर सरन तीसरी पसंद रहेंगे और इसलिए मुंबई इंडियंस उन्हें अगले साल रिलीज़ कर सकती है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 14 May 2019, 16:04 IST
Advertisement
Fetching more content...